Rewari News : पैसा इन्वेस्ट करवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली फर्जी कम्पनियों से रहे सावधान : पुलिस अधीक्षक

 पैसे छीनने के मामले में एक और आरोपी गिरफ्तार

सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने पैसे छीनने के मामले में कार्यवाही करते हुए दूसरे आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से 3000 रूपए बरामद किये हैं। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान बावल के खेडा मुरार निवासी संदीप उर्फ काली के रूप में हुई है। पुलिस इस मामले में एक नाबालिग आरोपी को पहले ही अभिरक्षा में लेकर उसके कब्जे से वारदात में इस्तेमाल की गई स्कूटी बरामद कर चुकी है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता आशीष गर्ग पुत्र श्री सत्य नारायण गर्ग निवासी गीता नगर न्यु आगरा यु पी ने पुलिस को शिकायत दी थी कि वह उज्जीवन फाईनैन्स बैक रेवाडी मे कस्टमर रिलेशनशिप ऑफिसर के पद पर कार्यरत है। गत 27 फरवरी को वह अपनी स्कूटी से बैंक के कार्य से बोलनी गाँव गया था। वहां से लोटते वक्त सांय जब वह कर्नल राम सिह चौक क्रास करके पोस्वाल चौक के करीब सामने से एक काले रंग की स्कूटी उसके पास आके रुकी, जिस पर लड़के सवार थे। तभी स्कूटी चालक ने कहा तुने मेरी बहन को छेड़ा है। फिर उसके पीछे बैठने वाले लड़के ने कहा कि काली यह लड़का नही है। फिर काली नामक लड़के ने कहा कि मुझे 200 रु दे, मुझे पैट्रोल डलवाना है और अगर नही दिये तो पीट पीटकर जो भी कुछ है सब छीन कर ले जाएगें। उनकी धमकी से डर के मैने 200 रु निकाल के देने की कोशिश की तो मेरी जेब मे रखे सारे पैसे बाहर निकल आये और काली नाम के लड़के ने कहा हैप्पी इससे सारे पैसे छीन ले। फिर हैप्पी और काली नाम के लडके ने स्कूटी से नीचे उतरकर मेंरे से जबरदस्ती 7000/- रु जो मेरी जिन्स के पीछे वाली जाकेट मे रखे थे छीन लिए और अपनी स्कूटी लेकर भागने लगे तो मैने उनकी स्कूटी के नम्बर नोट कर लिए। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके कार्यवाही शुरू कर दी। मामले में कार्यवाही करते हुए रविवार को सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने आरोपी संदीप उर्फ काली पुत्र बिसम्बर दयाल निवासी खेडा मुरार थाना बावल को काबू करके मॉडल टाउन पुलिस के हवाले करने पर मॉडल टाउन पुलिस ने कार्यवाही करते हुए आरोपी संदीप उर्फ काली को गिरफ्तार करके उसके कब्जे से वारदात में छीने गए 3000 रूपए भी बरामद कर लिए हैं।  

 

गेट का दरवाजा चोरी करने के मामले में दो और आरोपियों को किया गिरफ्तार



थाना मॉडल टाऊन पुलिस ने मेंन गेट का दरवाजा चोरी करने के मामले में दो और आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। गिरफ्तार किये गए आरोपियों की पहचान रेवाड़ी के गाँव ढालियावास निवासी धर्मबीर उर्फ मोटा व राजस्थान के दोसा जिले के गाँव गंजी खेली निवासी निक्की के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता जसवन्त सिंह पुत्र श्री भगवान सिंह गांव मानपुरा जिला महेन्द्रगढ ने पुलिस में शिकायत दी थी कि उसके साले रतन सिंह ने असंल टाऊनसिप रेवाडी में प्लाट खरीद रखा है। जिसमें मकान का निर्माण कार्य चल रहा है। उसका साला सर्विस मे होने के कारण वह वह खुद उस मकान की देखभाल कर रहा है। उसने मकान का मेन गेट का लोहे का दरवाजा बनवाकर प्लाट में रखा हुआ था। गत 8 जनवरी को जब वह प्लाट पर आया तो उसे दरवाजा नही मिला। पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर चोरी का  मामला दर्ज करके मामले में संलिप्त एक आरोपी को पहले ही गिरफ्तार कर लिया था। मामले में रविवार को आगामी कार्यवाही करते हुए पुलिस ने दो और आरोपी धर्मबीर उर्फ मोटा पुत्र बिल्लू राम निवासी गाँव ढालियावास रेवाड़ी व निक्की पुत्र श्याम लाल निवासी गाँव गंजी खेली जिला दोसा राजस्थान को गिरफ्तार कर लिया है। उक्त आरोपियों ने गेट को चोरी करके बेच दिया था। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से 4300 रूपए बरामद किये है।

 

 

 

सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने अवैध हथियार सहित एक आरोपी को किया गिरफ्तार

-एक देशी कट्टा बरामद

सीआईए रेवाड़ी पुलिस ने अवैध हथियार रखने वालो के खिलाफ कार्यवाही करते हुए एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक देशी कट्टा बरामद किया है। जांचकर्ता ने बतलाया कि पुलिस को सुचना मिली थी कि एक व्यक्ति अवैध देशी कट्टा लेकर काँपरेटिव बैंक सरकुलर रोड रेवाडी के साथ अरावली फैक्ट्री वाली गली मे काले रंग कि मोटरसाईकिल पर घुम रहा है। जिसने स्लेटी रंग की लाईनदार शर्ट व काली पेन्ट पहन रखी है। मिली सुचना के आधार पर पुलिस ने रेडिंग पार्टी तैयार करके बताई गई जगह पर पहुंची तो एक लडका गली मे मोटरसाईकिल पर बैठा हुआ दिखाई दिया। जो पुलिस की गाडी को देखते ही अपनी मोटरसाईकिल को भगाने लगा। पुलिस ने तत्परता से कार्य करते हुए उस लडके को काबू करके नामपता पुछा तो उसने अपना नाम नितिन उर्फ नीनी पुत्र सुरेन्द्र निवासी माता चौक रेवाडी बतलाया तथा उसकी तलाशी ली तो उसके कब्जे से एक अवैध देशी कट्टा बरामद हुआ। आरोपी के खिलाफ थाना शहर रेवाड़ी में आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज करके आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को आज अदालत में पेश करके एक दिन के पुलिस रिमाण्ड पर लिया गया है।   

 

चोरी की मोटरसाईकिल रखने के मामले में एक आरोपी गिरफ्तार

-एक मोटरसाईकिल बरामद

थाना कसोला पुलिस ने चोरी कि मोटरसाईकिल रखने के मामले में एक आरोपी को गिरफ्तार कर उसके कब्जे से एक मोटर साईकिल बरामद की है। गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान सुंदर सिंह पुत्र जन्डेल निवासी 60 फीट रोड अलवर राजस्थान के रूप में हुई है। जांचकर्ता ने बतलाया कि शिकायतकर्ता देवेन्द्र कुमार निवासी जलालपुर ने अपनी शिकायत में बतलाया कि गत 27 फरवरी को उसकी भतीजी की शादी थी जहां से उसके भतीजे की मोटरसाईकिल उसके घर के सामने से चोरी हो गई थी। देवेन्द्र व उसका भतीजा चोरी हुई मोटरसाईकिल की तलाश करते समय पास्को चौक सैक्टर पहुचे तो एक लडका उन्हें देख कर अपनी मोटरसाईकिल को लेकर भाग गया। देवेंदर ने उसका पीछा किया तो उक्त शक्स टी आई मेटल कम्पनी के पास गड्डो मे मोटरसाईकिल सहित गिर गया। तभी देवेन्द्र ने उससे उस मोटर साईकिल के बारे में पूछा तो उस शख्स ने संतुष्टिपूर्ण जवाब नही दिया। जिसकी सुचना देवेंदर ने थाना कसोला पुलिस को दी। पुलिस ने उक्त शक्स को गिरफ्तार कर उसका नाम पता पूछा तो अपना नाम सुन्दर पुत्र जनडेल निवासी शिव कालोनी 60 फुटा रोड अलवर (राज) बतलाया। तथा उसकी मोटरसाईकिल नम्बर HR 36AC 3329  के मालिक का पता किया तो वह मोटर साईकिल संदीप कुमार पुत्र राधेश्याम निवासी गढी नाम पर दर्ज मिली तथा उसने बतलाया कि मेरी मोटरसाईकिल चोरी हो गई थी तथा मैंने थाना चोपानगी जिला अलवर में चोरी का मुकद्दमा दर्ज करवा रखा है। तब पुलिस ने शिकायतकर्ता की शिकायत पर मामला दर्ज करके उक्त  आरोपी को गिरफ्तार करके चोरी की मोटरसाईकिल को भी कब्जे में ले लिया। आरोपी को आज अदालत में पेश करके न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया।

 

 

पैसा इन्वेस्ट करवाने के नाम पर धोखाधड़ी करने वाली फर्जी कम्पनियों से रहे सावधान: पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी -पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी ने जारी की एडवाइजरी    

पुलिस अधीक्षक रेवाड़ी ने पैसा इन्वेस्ट करवाने के नाम पर आम जनता के साथ धोखाधड़ी करने वाली फर्जी कम्पनियों के प्रति सतर्कता बरतने के लिए एडवाइजरी जारी करते हुए कहा है कि आजकल निधि कंपनी और म्युचुअल बेनेफिट सोसाइटी द्वारा स्वयं को केन्द्र सरकार मान्यता प्राप्त दिखाकर संचालित की जा रही है। परन्तु केंद्र सरकार द्वारा ऐसी किसी भी कंपनी को मान्यता नही दी गई है। उपरोक्त कंपनियों द्वारा लोगो को झांसे में लेकर उनको इन कंपनियों में फंड इन्वेस्ट करने के लिए कहा जाता है और आम जनता इनके झांसे में आकार काफी पैसा इन कंपनियों में लगा देती है और ठगी का शिकार हो जाती हैं। अतः आम जनता से अपील है कि उपरोक्त कंपनियों के झांसे में ना आएं और अपना पैसा निवेश करने से पहले ऐसी कंपनियों के बारे में पूर्ण रूप से घोषणा पत्र/मान्यता पत्र अवश्य जांच ले। 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें