expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Godda News: मुख्य सचिव ने वैक्सीनेशन हेतु स्पेशल ड्राइव का दिशा निर्देश दिया



ग्राम समाचार, गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-  दिनांक 15.03.2021 को झारखंड राज्य के मुख्य सचिव सुखदेव सिंह की अध्यक्षता में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से स्वास्थ्य विभाग में चलाए जा रहे हैं कोविड-19 वैक्सीनेशन को लेकर झारखंड राज्य के सभी जिले के उपायुक्तों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। उनके द्वारा जिले में कुल वैक्सीनेशन सेंटर से संबंधित जानकारियां प्राप्त की गई। उनके द्वारा सभी जिले के उपायुक्तों को माइक्रो प्लानिंग कर यथाशीघ्र कोविड-19 वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में तेजी लाने के निदेश दिए गए। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में बताया गया कि स्वयं सहायता समूह की दीदियों को जागरूक कर वैक्सीनेशन प्रक्रिया में तेजी लाई जा सकती है। बैठक में कोविड-19 वैक्सीनेशन के 2nd डोज के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की गई। वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में अन्य जिलों के उपायुक्तों ने भी कोविड-19 के मुख्य बिंदु पर प्रकाश डालते हुए अपनी राय मुख्य सचिव के समक्ष रखा, ताकि कोविड -19 वैक्सीनेशन की प्रक्रिया में और भी तेजी लाई जा सके। बैठक में मुख्य सचिव के द्वारा कहा गया कि ग्राम स्तर पर कैंप के माध्यम से भी कोविड-19 वैक्सीनेशन के संबंध में लोगों को जागरूक करें और इसमें प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं संबंधित अधिकारी इस कार्य में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाएं जिससे कोविड-19 वैक्सीनेशन के कार्यों में तेजी लाई जा सके। बैठक में मुख्य सचिव के द्वारा बताया गया कि स्पेशल कैंप के माध्यम से स्पेशल वैक्सीनेशन ड्राइव प्रत्येक जिले में 20 एवं 21 मार्च 2021, 23 एवं 24 मार्च 2021, एवं 26 एवं 27 मार्च 2021 को चलाए जाएंगे। उक्त निदेश के आलोक में उपायुक्त द्वारा सिविल सर्जन गोड्डा को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए। बैठक में कोविड 19 वैक्सीनेशन से संबंधित विभिन्न गतिविधियों के सुचारु कार्यान्वयन निगरानी एवं अनुश्रवण सुनिश्चित करने हेतु जिला स्तरीय डिस्ट्रिक्ट टास्क फोर्स्

की बैठक प्रत्येक सप्ताह के शनिवार एवं BLTF की बैठक शनिवार को ही प्रखंड स्तर पर करने के संबंध में उपायुक्त के द्वारा सिविल सर्जन गोड्डा को निर्देश देते हुए कहा गया। मौके पर उपायुक्त भोर सिंह यादव, सिविल सर्जन गोड्डा शिव प्रसाद मिश्रा, जिला जनसंपर्क पदाधिकारी अभय कुमार सहित विभाग के अन्य कर्मी मौजूद थे।

Share on Google Plus

Editor - भूपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें