Chandan News : धूमधाम से मनाया शिवरात्रि शिव विवाह का लुफ्त उठाया श्रद्धालु

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। चांदन प्रखंड के शिवालयों में सुबह से श्रद्धालुओं की भीड़ देखी गई जिसमें महिला पुरुष बच्चे बूढ़े ने उपवास रखकर शिवालयों में पूजा करते देखा गया जहां क्षेत्र के सभी शिवालय रंग रोगन करते हुए लाइटिंग के साथ मंडप जैसा आयोजन किया गया। एवं रात्रि पुरोहित पंडित कौशल कुमार के कर कमलों द्वारा वेद मंत्र से भगवान 

भोलेनाथ औघड़ दानी के साथ गौरा पार्वती की विवाह संपन्न कराया। इस दौरान आकर्षक ढंग से शिव बरात की झांकी निकाली गई।जिसमें क्षेत्र के सैकड़ों श्रद्धालु भव्य आयोजन शिव बारात को देखने पहुंचे। शिव बारात की झांकी समाप्त होते ही भक्ति जागरण का भी खूब लुफ्त उठाया साथ में प्रसाद के रूप में खिचड़ी वितरण किया गया। इस दौरान आनंदपुर पुलिस स०अ०नी सुनील कुमार के साथ दलबल की अभिरक्षा में शिव विवाह की आयोजन समाप्त किया गया।

इसी आयोजन के लिए मुख्य अतिथि भुनेश्वर वर्णवाल के सभी भाइयों के साथ बरनवाल समाज एवं दुकानदार रहे। जिसमें अध्यक्ष के रूप में डॉक्टर प्रहलाद शर्मा, सचिव सुभाष बरनवाल भावी उम्मीदवार पंचायत समिति छोटे लाल भगत संतोष बरनवाल अजीत बरनवाल अमरेश यादव रूपम दास हेमराज यादव के साथ दर्जनों युवा कार्यकर्ता के द्वारा संपन्न कराया। वहीं चांदन प्रखंड के हैं असोढा पंचायत अंतर्गत पहाड़ नाथ शिव 

मंदिर के बाबा बसंत पुरी ने बताया कि इस इस साल सरकार की गाइडलाइन प्रशासनिक दृष्टि को देखते हुए एवं कोरोना संक्रमण के कारण इस बार शिवालयों में भीड़ की नियंत्रण को देखते हुए शिव बारात आयोजन नहीं की गई। जिसे अगले वर्ष सरकार के आदेशानुसार शिव बारात झांकी प्रस्तुत की जाएगी।

उमाकांत साह,ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें