expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bounsi News: 16 पंचायतों के 2 पंचायत में इस वर्ष पंचायत चुनाव नहीं होगा

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

बौंसी प्रखंड के 16 पंचायतों के दो पंचायत में इस वर्ष नहीं होंगे पंचायत चुनाव। जानकारी हो कि, बौंसी प्रखंड के कस्बा मंदार एवं बगडुम्मा के अलावा दलिया पंचायत को एक कर नगर पंचायत बनाया गया है। जिसमें 3 वार्ड बभनगामा के और दलिया के 8 वार्ड को मिलाया गया है। जिला पंचायती राज पदाधिकारी के अनुसार इस बार आठवीं चरण में पंचायत चुनाव बांका में कराया जाएगा। जिसमें कस्बा मंदार एवं बगडुम्मा में पंचायत चुनाव नहीं होगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार इन दोनों पंचायतों के 29 वार्ड को नगर पंचायत में शामिल किया गया है। अब बौंसी प्रखंड में 16 की जगह 14 पंचायत ही रहेंगे। क्योंकि दलिया और बभनगामा पंचायत के बचे हुए वार्ड को या तो अलग पंचायत बनाया जाएगा या नहीं तो 

पास के पंचायतों में शामिल किया जा सकता है। बरहाल इसकी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं दी गई है। उम्मीद है कि, पंचायत का नाम भी बदल सकता है। जानकारी के आधार पर प्रखंड प्रशासन द्वारा नवगठित नगर पंचायत में सम्मिलित होने वाले वार्ड एवं मतदान केंद्रों की संख्या की सूची तैयार की जा रही है। बताया जा रहा है कि, जल्द ही मतदान केंद्रों की सूची तैयार कर विभाग को सौंप दिया जाएगा। प्राप्त जानकारी के अनुसार नगर पंचायत में कस्बा मंदार में 16 मतदान केंद्र और एक सहायक मतदान केंद्र, दलिया पंचायत में 8 मतदान केंद्र और एक सहायक मतदान केंद्र एवं बगडुम्मा पंचायत में 13 मतदान केंद्र के अलावा बभनगामा के 3 मतदान केंद्र एवं एक सहायक मतदान केंद्र, नवगठित नगर पंचायत में सम्मिलित हो सकते हैं। वहीं दूसरी ओर इस संदर्भ में पूछे जाने पर जिला पंचायत राज पदाधिकारी रंजन चौधरी ने बताया कि, नवगठित नगर पंचायत का चुनाव अगले वर्ष किया जाएगा। अभी फिलहाल पंचायत चुनाव की तैयारी की जा रही है।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता,बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें