expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Banka News: बिहार स्थापना दिवस को लेकर अपर समाहर्ता बांका के द्वारा मिनी सभागार में बैठक आयोजित की गई

 ग्राम समाचार, बांका। जिला पदाधिकारी, बांका के निदेशानुसार 22 मार्च 2021 को बिहार स्थापना दिवस के सफल आयोजन हेतु अपर समाहर्ता,बांका श्री माधव कुमार सिंह के द्वारा समाहरणालय के मिनी सभागार,बांका में बैठक आयोजित की गई। सर्वप्रथम बैठक में बताया गया कि सरकार से प्राप्त निदेश के आलोक में वैश्विक महामारी कोविड-19 के मद्येनजर बिहार दिवस के कार्यक्रम को संक्षिप्त किया गया है। 



आर0एम0के0 मैदान, बांका में होने बिहार दिवस के कार्यक्रम को स्थगित करते हुए अब यह कार्यक्रम सीमित रूप से समाहरणालय सभागार, बांका में आयोजित की जायेगी । साथ ही कोविड-19 के नियमों का पालन किया जायेगा। कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद, बांका को बिहार दिवस पर गांधी चैंक में स्थित गाॅधी की प्रतिमा की साफ-सफाई एवं ब्लू लाईटिंग की व्यवस्था करने का निदेश दिया गया। साथ ही शहर को साफ-सफाई करने का निदेश दिया गया। जिला शि़क्षा पदाधिकारी, बांका के द्वारा बताया गया कि बिहार दिवस-2021 के अवसर पर मैट्रिक परीक्षा-2020 में बांका जिला में प्रथम स्थान प्राप्त छात्र/छात्रा एवं इंटर परीक्षा-2020 में बांका जिला में प्रथम स्थाल प्राप्त छात्र/छात्रा को सम्मानित किया जायेगा। जिला कृषि पदाधिकारी, बांका के द्वारा बताया गया कि प्रधानम मंत्री किसान योजना के तह्त चयनित लाभुकों को चेक वितरण किया जायेगा। इसके अलावे यांत्रिकरण योजना के अन्तर्गत कृषि में उपयोग होने वाले यंत्रों का अनुदान के साथ वितरण किया जायेगा। प्रधानमंत्री कृषि सिंचाई योजना अन्तर्गत जल छाजन विकास के तह्त प्रोडक्शन सिस्टम के तह्त जीविका एस0एस0जी0 को 25-25 हजार का चेक दिया जायेगा एवं बकरी पालन योजना के तह्त प्रत्येक लाभुक को 10,500 रूपया का तीन बकरी खरीदने का चेक दिया जायेगा। पी0एफ0एम0एस0 के तह्त लाभुक के खाता में डारेक्ट राशि भेज दी जायेगाी। मुख्यमंत्री ग्रामीण परिवहन योजना के तह्त लाभुकों को वाहन का विरण किया जायेगा। जिला कल्याण पदाधिकारी, बांका द्वारा बताया गया कि अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति, अत्याचार निवारण से संबंधित 17 व्यक्तियों को चेक दिया जायेगा। इसी प्रकार जिला पशुपालन पदाधिकारी, बांका, जिला उद्यान पदाधिकारी, बांका, के द्वारा बताया गया कि लाभुकों को चेक वितरण किया जायेगा। सभी पदाधिकारियों को निदेश दिया गया कि अपने-अपने सभी आवंटित कार्यों का कार्यक्रम से पूर्व योजनाबद्ध तरीके से अपने कार्यों का ससमय निष्पादन करना सुनिश्चित करेंगे। 

ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें