Rewari News : राजगढ़ गांव में मंत्री डॉ बनवारी लाल ने शहीद हरी सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया

रेवाडी, 19 फरवरी। प्रदेश के सहकारिता व अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने शुक्रवार को गांव राजगढ़ में शहीद हरी सिंह की प्रतिमा का अनावरण किया। इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री रामविलास शर्मा भी उपस्थित रहें।




सहकारिता व अनुसूचित जाति एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री डॉक्टर बनवारी लाल ने इस अवसर पर कहा कि कठिन से कठिन परिस्थितियों में हमारा सैनिक बॉर्डर पर रहकर हमारी रक्षा करता है, ऐसे वीर सैनिकों को पैदा करने वाले मात-पिता धन्य है, जो देश की रक्षा के लिए अपनी जान न्योछावर कर देते है। उन्होंने कहा कि  शहीद हरी सिंह की याद में मूर्ति का अनावरण करवाया वह बधाई के पात्र है। यह शहीद की मूर्ति आने वाली पीढ़ी को देश सेवा के लिए प्रेरणा देती रहेगी। उन्होंने कहा कि शहीद हरी सिंह ने प्राण आहुति देकर देश का नाम रोशन किया है, उनकी शहादत से युवाओं को देशभक्ति की प्रेरणा लेनी चाहिए।



उन्होंने कहा कि भारत की सेना देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में विश्व की प्रमुख सेनाओं में जानी जाती है। उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देश की बागडोर संभाले लगभग 7 वर्ष हो गए लेकिन एक पैसे का भी घोटाला सामने नहीं आया।
इस मौके पर पूर्व शिक्षा मंत्री रामबिलास शर्मा ने कहा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रहते हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान व चीन की भारत की तरफ आंख उठाने की भी हिम्मत नहीं है। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने जब पुलवामा में हरकत की तो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की इच्छा शक्ति के चलते हमारी सेनाओं ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक कर भारी संख्या में आतंकवादियों को मार गिराया था। उन्होंने कहा कि सैनिकों की बदौलत ही आज हम अमन चैन व सुख की सांस ले रहे हैं। सैनिकों का सम्मान करना हम सबका दायित्व हैं।



सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने गांव में शहीद की याद में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनवाने का आश्वासन दिया, वहीं गांव के विकास के लिए 11 लाख रुपए देने की भी घोषणा की। इस मौके पर जिला अध्यक्ष हुकम चंद यादव, जिला प्रमुख शशि बाला, चेयरमैन अमरसिंह महलावत, मंडल अध्यक्ष अमरजीत, जिला महामंत्री ईश्वर चनेजा, मंडल अध्यक्ष जीतू चैयरमेन, सरपंच कर्मवीर, दलेल सिंह चौहान, प्रताप सिंह, जिला पार्षद नीतू चौधरी आदि सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें