Rewari News : संयुक्त आबकारी एवं कराधान आयुक्त आशुतोष राजन ने आबकारी अधिकारियों व ठेकेदारों के साथ बैठक की

रेवाड़ी, 8 फरवरी। लोक निर्माण विश्राम गृह में सोमवार को संयुक्त आबकारी एवं कराधान आयुक्त आशुतोष राजन ने रेवाड़ी, नारनौल, भिवानी, झज्जर और रोहतक जिलों के आबकारी अधिकारियों व ठेकेदारों के साथ बैठक की। इस दौरान उन्होंने पांचों जिलों के आबकारी विभाग के कार्य एवं राजस्व प्राप्ति की समीक्षा की। इसके साथ-साथ उन्होंने आगामी आने वाली आबकारी नीति 2021-22 के बारे में अधिकारियों एवं ठेकेदारों से सुझाव मांगे।



आशुतोष राजन ने रेवाड़ी जिले में शराब से होने वाले राजस्व के बारे में बताया कि रेवाडी जिले के द्वारा जनवरी 2021 तक 273.82 करोड़ रुपए का राजस्व प्राप्त किया गया है, जोकि कोरोना महामारी के मद्देनजर संतोषजनक है। आयुक्त महोदय ने वर्तमान देशी व अंग्रेजी शराब के गोदामों की नियमानुसार समीक्षा बारे अधिकारियों को निर्देश दिये तथा शराब के ठेकेदारों को भी देशी व अंग्रेजी शराब के गोदामों को सुचारू रूप से चलाने के सख्त निर्देश दिये। ठेकेदारों द्वारा कुछ सुझाव आगामी आबकारी नीति 2021-22 के लिए मौके पर ही दिये गए जिसमे उन्होंने मांग की है कि सरकार द्वारा बीयर का निर्धारित न्यूनतम मूल्य बढाया जाए, जिससे सरकार के राजस्व में इजाफा हो। इसके अतिरिक्त उन्होंने उप-ठेकों बारे सरलीकरण का सुझाव दिया तथा अहातों व अंग्रेजी शराब के मूल्य के बारे में भी अपने सुझाव दिए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें