expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : गांव कव्वाली में तीन दिवसीय सीनियर पुरुष हॉकी प्रतियोगिता का समापन हुआ



रेवाड़ी,14 फरवरी। हॉकी का खेल भारत में खेले जाने वाले खेलों में एक लोकप्रिय खेल है। मेजर ध्यान सिंह को हॉकी के जादूगर के नाम से भारत में जाना जाता है। उक्त बातें प्रदेश के सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री ओमप्रकाश यादव ने रविवार को कोसली विधानसभा क्षेत्र के गांव कव्वाली में तीन दिवसीय सीनियर पुरुष हॉकी प्रतियोगिता के समापन पर विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित करते हुए कही। इस मौके पर कोसली के विधायक लक्ष्मण यादव विशेष रूप से उपस्थित थे। मंत्री ओमप्रकाश यादव ने कहा कि आज के आधुनिक युग में मनुष्य को समय निकालकर खेलों में अवश्य भाग लेना चाहिए खेलों से न केवल मनुष्य का शारीरिक विकास होता है अपितु बौद्धिक विकास भी होता है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की गलत नीतियों के कारण प्रदेश का युवा खेलों से दूर हो गया था लेकिन जब से भाजपा ने प्रदेश में सत्ता संभाली है तब से खिलाड़ियों के लिए पदक, नौकरी व नगद राशि सहित दी जाने वाली अन्य सुविधाओं को देखते हुए खिलाड़ियों का खेलों के प्रति फिर से रुझान बढ़ गया है। 



मंत्री ओमप्रकाश यादव ने खेल मैदान में हॉकी खिलाड़ियों से परिचय किया। इस मौके पर कोसले के विधायक लक्ष्मण यादव ने भी खिलाड़ियों से आह्वान किया कि वे खेलों में भाग लेकर अपने गांव,प्रदेश व देश का नाम रोशन करें। हार व जीत एक सिक्के के दो पहलू हैं जीतने वाले खिलाड़ी को जीत के प्रति घमंड नहीं करना चाहिए हारने वाले खिलाड़ी को निराश नहीं होना चाहिए अपितु खेल के मैदान से यह प्रतिज्ञा लेकर जानी चाहिए कि अगली बार जीत का सेहरा उनके सिर बधेगा। तीन दिवसीय हॉकी प्रतियोगिता में 32 टीमों ने भाग लिया जिसमें हरियाणा के साथ पांच अन्य राज्यों की टीम भी शामिल थी। प्रथम पुरस्कार सोनीपत की टीम को 51 हजार रूपये,द्वितीय पुरस्कार कुरुक्षेत्र की टीम को 31 हजार रूपये,तृतीय पुरस्कार उमरा हिसार की टीम को 15 हजार रूपये तथा चौथा पुरस्कार कव्वाली की टीम को 11 हजार रूपये देकर मंत्री ओम प्रकाश यादव ने सम्मानित किया। इस अवसर पर ग्रामीणो व खिलाडियों द्वारा रखी गई मांग पर खेल स्टेडियम को आधुनिकरण करवाने की घोषणा की। इस अवसर पर मंत्री ओमप्रकाश यादव को पगड़ी पहनाकर, शॉल ओढ़ाकर व स्मृति चिन्ह देकर कार्यक्रम के आयोजकों ने सम्मानित किया। इस अवसर पर गांव के सरपंच सतपाल खोला, कोच वीरेंद्र सिंह, राजेंद्र खोला, सुरेंद्र कुमार व सुमेर सिंह सहित भारी संख्या में खिलाड़ी व खेल प्रेमी मौजूद रहे ।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें