expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : मिक्सोपैथी के विरोध में IMA के आह्वान पर डॉक्टर एक दिन की रिले भूख हड़ताल पर रहे



भारत की विभिन्न चिकित्सा पद्धतियां अपने आप में अनूठी, कारगर परंतु एक दूसरे से पूरी तरह से भिन्न है अतः इन सब को मिलाकर यदि मिक्सोपैथी के रूप में देश के लोगों को परोसा जाएगा तो ना केवल यह भारतीय चिकित्सा पद्धतियों के साथ अन्याय होगा बल्कि मरीजों के स्वास्थ्य के साथ भी खिलवाड़ होगा अतः स्वास्थ्य मंत्रालय के इस फैसले के खिलाफ देशभर के सभी एलोपैथिक चिकित्सक 1 फरवरी से 14 फरवरी तक विभिन्न कार्यक्रमों के द्वारा विरोध प्रकट करेंगे। आज की रिले भूख हड़ताल भी इसी आंदोलन में एक कड़ी के रूप में है। हम सरकार से मांग करते हैं की वह जनता के स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ ना करें और हर  चिकित्सा पद्धति की पवित्रता को बरकरार रखते हुए मिक्सोपैथी के अपने फैसले पर पुनर्विचार करें। 



केंद्र सरकार आयुष मंत्रालय द्वारा आयुर्वेद चिकित्सकों को सर्जरी का अधिकार दिए जाने के विरोध में IMA की ओर से एक दिन की क्रमिक भूख हड़ताल की गई. रेवाड़ी में भी इंडियन मेडिकल एसोसिएशन के आह्वान पर मिक्सो पैथी प्रणाली के विरोध में डॉक्टर्स ने एक दिन की भूख हड़ताल की गई. डॉ पवन गोयल और डॉ नरेंद्र यादव ने मीडिया को बताया कि केंद्र सरकार की ओर से आयुर्वेद चिकित्सकों को सर्जरी और एनएसथेसिया का अधिकार देना सीधे तौर पर मरीजों की जान के साथ खिलवाड़ है. क्योंकि आयुर्वेद चिकित्सकों को सर्जरी इत्यादि की कोई नॉलेज नहीं होती ऐसे में यह मिक्सोपैथी प्रणाली मरीजों के लिए घातक सिद्ध होगी. 



इसलिए इसे वापस लेने की मांग को लेकर IMA की ओर से तीन माह पहले ब्लैक बैज लगाकर अपना विरोध जताया जा चुका है लेकिन सरकार ने कोई ध्यान नहीं दिया जिसके बाद अब 14 दिन के आंदोलन का राष्ट्रीय स्तर पर और प्रांतीय स्तर पर भूख हड़ताल कर पुनः सरकार को चेताया जा रहा है जिसमें कैंडल मार्च करने, प्रदर्शन करने और मीडिया के माध्यम से इसके दुष्परिणाम जनता तक पहुंचाने का काम किया जाएगा. अगर फिर भी सरकार इस ओर कोई कदम नहीं उठाती है तो आईएमए की ओर से बड़ा आंदोलन किया जायेगा. 


कार्यक्रम में आई० एम० ए० रेवाड़ी के सरंक्षक डा० नरेंद्र यादव,डा० पी० सी० सिंगला, प्रधान डा० पवन गोयल, उप प्रधान डा० सुरेखा यादव व डा० संजय अग्रवाल,सचिव डा० राजीव विग, डा० गजेन्द्र यादव, डा० नवनीत,डा० विवेक जैन, डा० करतार सिंह यादव, डा० बाबूलाल गोयल, महिला विंग प्रधान डा० सीमा मित्तल, डा० मित्रा सक्सेना, डा० नीलम यादव,डा० पूनम यादव, डा० पूनम जैन, डा० गुंजन गोयल, सह सचिव डा० सुमित्रा यादव,डा० प्रदीप यादव, डा० रामबाबू, कोषाध्यक्ष डा० अतीश सिंगला, डा० राहुल सिंगला आदि  ने क्रमिक भूख हड़ताल में भाग लिया. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें