Rewari News : IGU मीरपुर में 22 से 26 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान सप्ताह मनाया जाएगा : VC



भौतिकी में प्रथम भारतीय नोबेल पुरस्कार विजेता प्रो. सी.वी. रमन द्वारा रमन इफेक्ट की खोज के लिए दिनांक 28 फरवरी को देश भर में राष्ट्रीय विज्ञान दिवस मनाया जाता है। इंदिरा गांधी विश्वविद्यालय मीरपुर और हरियाणा राज्य विज्ञान और प्रौद्योगिकी परिषद के सहयोग से 22 से 26 फरवरी को राष्ट्रीय विज्ञान सप्ताह मनाया जाएगा जिसके विषय: र्साइंस क्यूज, स्पोट पोस्टर मेंकिंग, डिबेट आदि शामिल रहेंगे। इसके अतिरिक्त लोकप्रिय विज्ञान के व्याख्यान के लिए डॉ. हसन जावेद खान, मुख्य वैज्ञानिक और सम्पादक विज्ञान रिपोटर,नई दिल्ली और राष्ट्रीय मस्तिष्क अनुसंधान केन्द्र के वैज्ञानिक डॉ. पंकज सेठ द्वारा शुरू किया जाएगा। माननीय कुलपति, कुलसचिव और डॉ एस.एस. यादव, प्रसिद्ध हडडी रोग सर्जन की उपस्थिति में छात्रों की गतिविधियॉं 23 फरवरी से विज्ञान क्विंज के साथ शुरू होंगी। 



26 फरवरी, 2021 को प्रोफेसर दीपक शर्मा, स्कूल ऑफ लाइफ साइंसेज, जवाहर लाल विश्वविद्यालय, नई दिल्ली द्वारा मुख्य भाषण के साथ मान्य सत्र और पुरस्कार वितरण किया जाएगा। इस अवसर पर शिक्षा जगत, नई दिल्ली के निदेशक कंसोर्टियम के निदेशक जगत भूषण नडडा मुख्य अतिथि होंगे। कुलपति प्रो. एस.के. गक्खड़ ने व्यक्तिगत रूप से कार्यक्रम संगठन जायजा लिया और कहा कि विश्वविद्यालय में इस तरह के आयोजन करने से ग्रामीण इलाकों में विज्ञान के बारें में जागरूकता फैलेगी। कुलसचिव डॉ. ममता कामरा ने भी आयोजको को शुभकामनाऐं देते हुए कहा कि इस तरह के आयोजन विश्वविद्यालय और छात्रों के लिए समय की जरूरत है।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें