Rewari News : तहसील व उप-तहसील में 15 दिन से पुरानी कोई मुटेशन न रहे लम्बित : डीसी

रेवाडी, 19 फरवरी। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने राजस्व विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि सभी तहसील व उप-तहसीलों में 15 दिनों से पुरानी कोई मुटेशन लम्बित नहीं रहनी चाहिए। तहसील व उप-तहसीलों का निरीक्षण करते समय अगर कोई मुटेशन लम्बित मिले तो उन पर कार्यवाही की जाएगी।



डीसी यशेन्द्र सिंह आज जिला सचिवालय में राजस्व विभाग के अधिकारियों के कार्यो की समीक्षा बैठक ले रहे थे। डीसी ने जमाबंदी मुटेशन फिल्ड बुक स्कैनिंग तहसील व उप तहसील के रख-रखाव, पटवार खाने, ई-गिरदावरी का स्टेटस, डीडस डिलीवरी व सीएजी, पीएसी के केस, पैडिंग रिकवरी, कोर्ट केस व स्टॉम्प एक्ट केस, आरटीएस के तहत होने वाले कार्यो, डीडस विवरण वैब हैलरिस पोर्टल पर प्रतिदिन अपलोड करने बारे, ओएलआर व आबियाना की रिकवरी बारे तथा एसडीएम कोर्ट में चल रहे केसों की समीक्षा की।
उपायुक्त ने कहा कि अब जिन तहसीलों का व उप-तहसीलों के भवन का निर्माण होना है उनमें वेटिंग रूम बने यह सुनिश्चित किया जाएं। उन्होंने कहा कि 15 मार्च तक जमाबंदी का कोई भी केस लम्बित न रहे यह सुनिश्चित किया जाएं। उन्होंने कहा कि महीने की 12 व 26 तारीख को मुटेशन जीरो होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि एसडीएम की कोर्ट में जो जमीनों के केस लम्बित है, उन पर तेजी से निर्णय करें। उन्होंने तहसीलदारों व नायब तहसीलदारों को निर्देश दिए कि आगजनी व नैचुरल आपदा की रिपोर्ट साथ-साथ भेजें। यशेन्द्र सिंह ने सभी तहसीलदारों को निर्देश दिए कि सीएससी सैंटरों पर 28 फरवरी तक विजिट करें तथा यह सुनिश्चित करें कि सभी सीएससी सैंटर पर होने वाले कार्यो की निर्धारित फीस का बोर्ड लगा हो तथा जो सेवाएं फ्री की है उनको भी किया हुआ हो। उन्होंने कहा कि सभी तहसीलदार पटवारियों के साथ नियमित रूप से बैठक करें।
डीसी यशेन्द्र सिंह ने कहा कि राजस्व विभाग की अगली बैठक आगामी 8 मार्च को 12 बजे होगी, जिसमें सभी तहसीलदार अपने-अपने कार्यो की रिपोर्ट लेकर आएं। बैठक में एडीसी राहुल हुडडा, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम रोहित कुमार, डीआरओ विजय यादव, तहसीलदार रेवाडी प्रदीप देशवाल, बावल तहसीलदार मनमोहन, कोसली तहसीलदार जितेन्द्र कुमार सहित सभी नायब तहसीलदार व ऑडिटर उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें