expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Pakur News: अभाविप ने केकेएम महाविद्यालय के प्राचार्य को सात सूत्री मांगों को लेकर सौंपा ज्ञापन


ग्राम समाचार, पाकुड़। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद पाकुड़ के प्रतिनिधि मंडल द्वारा नगर मंत्री बम भोला उपाध्याय के नेतृत्व में केकेएम महाविद्यालय के प्राचार्य को सात सूत्री मांगों को लेकर ज्ञापन दिया गया।अभाविप द्वारा सात सूत्री मांगे:-i) स्नातक सत्र 2020 -2023 सेमेस्टर वन मैं नामांकन हेतु कई ऐसे छात्र-छात्राओं की समस्या सामने आ रही है कि उन्होंने नामांकन संबंधित सारे दस्तावेज महाविद्यालय में जमा करवाएं हैं पर अभी तक उनका नाम और रोल नंबर महाविद्यालय द्वारा जारी सूची में नहीं अंकित है।ऐसे में महाविद्यालय में नामांकन को लेकर भी असमंजस की स्थिति में है अतः आपसे निवेदन है कि जल्द से जल्द उन छात्रों का नामांकन प्रक्रिया पूर्ण कर उनका नाम भी नामांकन सूची में उपलब्ध करवाया जाए।

(ii) पाकुड़ जिले के वोकेशनल विषय के छात्र-छात्राओं का नामांकन अब तक महाविद्यालय में प्रारंभ नहीं हुआ है  ऐसे में  उनका  भविष्य अंधकार में है अतः आपसे निवेदन है कि वोकेशनल विषय से संबंधित छात्र-छात्राओं का नामांकन जल्द से जल्द प्रारंभ करवाया जाए।

(iii) महाविद्यालय में दूसरे प्रखंड से आए सामान्य वर्ग के छात्र छात्राओं के लिए छात्रावास की सुविधा ना होने से महाविद्यालय में पढ़ाई करने में अति कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है अतः विद्यार्थी परिषद आपसे यह भी मांग करती है कि महाविद्यालय में सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए छात्रावास की सुविधा उपलब्ध कराई जाए।

(iv) विगत 5 वर्षों से परिषद लगातार महाविद्यालय में पीजी की पढ़ाई की आरंभ करवाने हेतु संघर्षरत है। महाविद्यालय में 9 दिसंबर को  परिषद के कार्यकर्ताओं द्वारा पीजी की पढ़ाई की मांग हेतु भूख हड़ताल  भी किया गया था। अतः आपसे निवेदन है कि महाविद्यालय में जल्द से जल्द पीजी की पढ़ाई आरंभ करवाने हेतु उचित कार्रवाई करें।

(vi) सभी सेमेस्टर के छात्रों का शुल्क कम करते हुए नामांकन के साथ-साथ परीक्षा पत्र में भी हुई गलतियों के लिए सुधार का विकल्प दिया जाए एवं स्नातक सेमेस्टर 2 और 4 के छात्रों के पेंडिंग परीक्षा के परिणाम में भी जल्द से जल्द सुधार किया जाए।

(Vii) महाविद्यालय परिसर में एक स्टूडेंट इनफॉरमेशन सेंटर की स्थापना हो जहां महाविद्यालय संबंधी सारी जानकारियां छात्रों को एक ही काउंटर पर उपलब्ध हो सके। महाविद्यालय के प्राचार्य सुधीर कुमार हेंब्रम जी ने अभाविप के मांगों पर हर सकारात्मक कार्रवाई करने की बात कही उन्होंने कहा कि जल्दी है परिषद की मांगों पर विचार करते हुए आवश्यक कार्रवाई की जाएगी। अभाविप के प्रतिनिधि मंडल की ओर से नगर कोषाध्यक्ष सुमित पांडे , नगर एस एफ डी प्रमुख तन्मय पोद्दार नगर विशेष आमंत्रित सदस्य सानू रजक महाविद्यालय कार्यकारिणी सदस्य कुंदन , अभिषेक, नंदन , एवं विद्यार्थी परिषद पाकुड़ के नगर मंत्री बम भोला उपाध्याय रहे।


Share on Google Plus

Editor - रंजीत भगत, पाकुड़

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें