expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Chandan News: डिजिटल कोचिंग सेंटर शुभारंभ

ग्राम समाचार,चांदन,बांका। 

जानकारी के अनुसार चांदन प्रखंड के कुसुम जोरी पंचायत अंतर्गत कड़वामारन में डिजिटल कोचिंग इंस्टीट्यूट के तहत नामांकन प्रक्रिया की शुरुआत की गई। जिसमें शुरुआती दौर पर 21 फरवरी 2021से नामांकन जारी। ज्ञात हो कि आगामी 3 मार्च 2021 दिन बुधवार को शिक्षाविद, अर्थशास्त्री, समाजशास्त्री तथा बिहार दलित विकास समिति पटना के निदेशक डॉ0 फा0 अंतो जोसेफ एस0जे0 एवं तिलकामांझी विश्व विद्यालय के वरीय प्रोफेसर डॉ0 विलक्षण रविदास के कमलो द्वारा ज्ञान भवन (डिजिटल कोचिंग इंस्टीट्यूट एवं कम्प्यूटर सेंटर) का उदघाटन किया जाना है। इस अवसर पर सूबे के कई लोग शिक्षा के क्षेत्र में उच्च शिखर पर हैं, उपरोक्त अतिथि गण उदघाटन समारोह में शामिल रहेंगे इधर कार्यक्रम की तैयारी जोर शोर से चल रही है, इस संबंध में डायरेक्टर 

रोशन कुमार ने बताया कि इस कोचिंग सेंटर में 6 से 8 वी वर्ग के लगभग 17 बच्चे नें नामांकन के लिये आवेदन दिया इनके अलावा और बच्चों ने नामांकन के लिए आवेदन पहले से दिया हुआ है। हालांकि अभी आगे की नामांकन तिथि तय नहीं किया गया है, इसलिए जो बच्चे आवेदन जमा कर रहे हैं उसे स्वीकार किया जा रहा है, किन्तु उदघाटन के बाद ही विधिवत नामांकन और गुणवान एवं काबिल शिक्षक के द्वारा कोचिंग का विधिवत संचालन किया जाएगा। बताते चलें कि कम शुल्क में प्रथम वर्ग से 10 वी कछा के बच्चों को विषयगत ज्ञान के साथ इंग्लिश स्पोकेन तथा 11वीं से स्नातक तक के युवाओं को केवल इंग्लिश स्पोकेन कराकर उन्हें लायक बनाना है। साथ ही उच्च शिक्षा के लिये विजन तैयार करना इंस्टीट्यूट का मुख्य लक्ष्य होगा। इसके अलावा बच्चों को तकनीकी ज्ञान जैसे कम्प्यूटर, गूगल, नेट की अच्छी जानकारी देना जिससे उनका मूल्य बढ़ सके। नवोदय, मिलिट्री स्कूल,नेतरहाट तथा सिमुलतला आवासीय विद्यालय में प्रवेश परीक्षा की तैयारी का सफल प्रयास करना भी इंस्टीट्यूट के उद्देश्यों में शामिल है। 

उमाकांत साह ग्राम समाचार संवाददाता,चांदन,बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें