expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bounsi News: नौका विहार के संवेदक पर प्राथमिकी दर्ज

ग्राम समाचार,बौसी,बांका. 

पापहरणी सरोवर में नौका विहार करने वाले संवेदक कौशल किशोर सिंह पर आपदा अधिनियम के विरुद्ध सीओ विजय कुमार गुप्ता के द्वारा बौंसी थाना में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. बताया गया है कि, 14 फरवरी की शाम मंदार स्थित पापहारणी सरोवर के गेस्ट हाउस में अनुमंडल अधिकारी बांका की अध्यक्षता में मंदिर प्रबंधन न्यास समिति की बैठक की गई थी. बैठक के क्रम में एसडीओ के निर्देश पर पापणी सरोवर नौका विहार का निरीक्षण किया गया था. सीओ विजय कुमार गुप्ता के साथ साथ इंस्पेक्टर गोपाल कुमार सिंह, मंदिर नया समिति के सदस्य शंकर सिंह, राजीव कुमार सिंह तथा राजस्व कर्मी सह प्रभारी अंचल निरीक्षक 

अशोक कुमार झा भी मौके पर मौजूद थे. बताया गया कि, निरीक्षण के क्रम में नाव पर पर्यटक बिना लाइफ जैकेट के नौका विहार कर रहे थे. साथ ही सरोवर तट पर कोई गोताखोर भी मौजूद नहीं था. इसके अलावा सारी वोटिंग जीर्ण शीर्ण हो चुकी थी. मौके पर संवेदक को बुलाकर पूछताछ की गयी. लेकिन संतोषजनक जवाब नहीं दिया गया. जिसके बाद अनाधिकृत रूप से आपदा अधिनियम के विरुद्ध कार्य करने को लेकर और पर्यटकों की सुरक्षा को देखते हुए नौका विहार बंद किया गया. सारा नाव जप्त कर लिया गया और संवेदक पर प्राथमिकी दर्ज की गई. थाना अध्यक्ष राज किशोर सिंह ने बताया कि, इस मामले में कांड संख्या 28/2021 के तहत प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है. 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी.

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें