Bounsi News: हरि मोहरा उच्च विद्यालय में प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बांटा प्रशस्ति पत्र

ग्राम समाचार,बौंसी,बांका। 

अनुशासन हर व्यक्ति के लिए बहुत ही ज्यादा महत्वपूर्ण होता है. बिना अनुशासन के इंसान अपने किसी भी काम को व्यवस्थापूर्वक नहीं कर सकता है. अगर कोई व्यक्ति अपने जीवन में डिसिप्लिन बनाये रखता है और हम काम को पुरे डिसिप्लिन से करता है तो, निश्चित रूप से ही वह अपने जीवन में कामयाबी पा लेता है. अनुशासन और अभ्यास से ही आत्मविश्वास पैदा होता है. जीवन में आगे बढ़ने के लिए डिसिप्लिन की आवश्यकता होती है. साथ ही अपने लक्ष्य पर भी हमेशा नजर रखनी चाहिए. मंगलवार को निर्मला बालिका उच्च विद्यालय हरी मोहरा में एक 

कार्यक्रम के तहत प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार ने छात्राओं को मोटिवेट करते हुए उक्त बातें कहीं. उन्होंने कहा कि, जीवन में बेहतर करने के लिए बेहतर शिक्षा के साथ-साथ डिसिप्लिन का होना भी आवश्यक है.कार्यक्रम आरंभ होने से पहले विद्यालय की छात्रा के द्वारा बुके देकर बीडीओ का सम्मान किया गया. 2020 मे 12वीं में बेहतर रिजल्ट लाने के लिए गुड्डी कुमारी ,सोनी कुमारी और दीप्ति लकड़ा को प्रशस्ति पत्र दिया गया. साथ ही मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर रिजल्ट लाने वाली छात्रा प्रियंका मुर्मू ,मंती सोरेन और रूपा कुमारी को भी प्रशस्ति पत्र दिया गया. इस मौके पर हाई स्कूल की प्रिंसिपल सिस्टर पुष्पा, मिडिल स्कूल की प्रिंसिपल वेरना दत्त, शिक्षक विकास गोस्वामी, बाल किशोर दास ,फिलोमिना कुजूर, सिस्टर मारिया सहित अन्य मौजूद थे.

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी.

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें