Bhagalpur News:नगर निगम स्मार्ट सिटी परामर्शदात्री समिति की हुई बैठक आयोजित, एयरपोर्ट एरिया में 217 क्षेत्र को एबीडी क्षेत्र में शामिल करने पर बनी सहमति


ग्राम समाचार, भागलपुर। स्मार्ट सिटी परामर्श दात्री समिति की एक बैठक मंगलवार को नगर निगम सभागार में आयोजित की गई। बैठक में चेंबर ऑफ कॉमर्स एंड इंडस्ट्रीज के उपाध्यक्ष अजीत कुमार जैन, सचिव गिरधर गोपाल मावंडिया ने भाग लिया। बैठक में एबीपी क्षेत्र विस्तार, बूढ़ानाथ घाट विस्तार, भैरवा तालाब का सौंदर्यीकरण, जन सुविधा केंद्र, हवाई अड्डा का विकास, मल्टी पार्किंग सुविधा, बरारी घाट का विकास एवं ललित भवन के विकास पर समिति ने अपने विचार रखे। उपाध्यक्ष श्री जैन ने मल्टीपार्किंग सुविधा, घंटाघर चौक, सराय, तिलकामांझी और कोतवाली क्षेत्रों का समुचित विकास करने का सुझाव दिया। बैठक में एयरपोर्ट एरिया में 217 क्षेत्र को एबीडी क्षेत्र में शामिल करने पर सहमति बनी। इसके आलावा परामर्शदात्री समिति ने स्टेशन चौक, ततारपुर, कोतवाली, खलीफाबाग चौक एवं शहर के चारों तरफ द्वारा बनाकर स्मार्ट सिटी में शामिल किए जाने का सुझाव दिए। सचिव गिरधर गोपाल मावंडिया ने कहा कि जन सुविधा केंद्र का निर्माण प्रारंभिक चरण में नगर निगम, कोतवाली एवं शहर के बाहरी तीनों खंड में बनाया जाए। उन्होंने कहा कि स्मार्ट सिटी के तहत बनने वाले रोड में से किसी एक रोड को भी चिन्हित कर यथाशीघ्र स्मार्ट रोड का डेवलपमेंट किया जाना चाहिए ताकि शहरवासियों को ले कि शहर स्मार्ट होने जा रहा है।


Share on Google Plus

Editor - Bijay shankar

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें