expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की पुण्यतिथी पर महाराणा प्रताप चौक पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 424 वीं पुण्यतिथि के अवसर पर महाराणा प्रताप जयंती समिति के तत्वाधान में महाराणा प्रताप चौक रेवाड़ी के प्रांगण में वैदिक रीति से एक हवन यज्ञ करवाया गया । महात्मा यश देव की अध्यक्षता में आचार्य सुखदेव आर्य के वेद मंत्र उच्चारण से भारी धुंध व सर्दी के बावजूद वातावरण में प्रतापी ऊर्जा का अहसास पैदा हुआ । समिति के अध्यक्ष नरेश चौहान अधिवक्ता ने आयोजन के महत्व पर प्रकाश डालते हुए हल्दीघाटी, नसीबपुर और रेजांगला युद्ध के वास्तविक मर्म को उजागर करने के लिए उच्च कोटि के शोध की आवश्यकता पर बल दिया. भारत सरकार को इस दिशा में विशेष प्रयास कर युवा पीढ़ी को राष्ट्रभक्ति, स्वाभिमान, शौर्य और बलिदान के नए आयाम स्थापित करने हेतु प्रोत्साहित करना चाहिए ।



रेवाड़ी में मंगलवार को महाराणा प्रताप चौक पर वीर शिरोमणि महाराणा प्रताप की 424 वी पुण्यतिथि पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया. महाराणा प्रताप चौक स्थित प्रतिमा पर माल्यार्पण कर कार्यक्रम की शुरुआत की गई. सुबह वैदिक हवन यज्ञ रीति के साथ महाराणा प्रताप की पुण्यतिथी मनाई गई। महाराणा प्रताप समिति के अध्यक्ष नरेश चौहान अधिवक्ता ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हर वर्ष की भांति इस अवसर पर युगपुरुष की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर सर्व समाज की तरफ से उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित किए गए। मेधावी छात्र छात्राओं के साथ अन्य क्षेत्रों में उत्कृष्ट उपलब्धि पाने वाले समाज के प्रतिभावान जनों को सम्मानित भी किया गया। 



कोरोना वैश्विक  महामारी के चलते ऑल इंडिया राजपूत स्टूडेंट्स एड सोसायटी ने अपने अध्यक्ष अनूप चौहान के नेतृत्व में समाज के मेधावी 148 छात्र छात्राओं को ₹4 लाख 30 हजार एक सौ  की छात्रवृत्तियां ऑनलाइन उनके खातों में ट्रांसफर करवा कर इस आयोजन को चार चांद लगा दिए ।  रेवाड़ी व महेंद्रगढ़ जिले के इस अवसर पर पधारे ऐसे कुछ  मेधावी छात्र छात्राओं कुमारी कोमल, नीतिका, दीक्षा, शीतल, गीता, प्रीति, सुहानी, मनीष, चाहत, योगेश,  सौरभ और समाज सेवी पेंटर अजित यादव को समिति ने भी उपहार भेंट कर सम्मानित किया । 



आयोजन में मुख्य रूप से समिति संरक्षक ठाकुर विनीत सिंह तंवर, राजेंद्र सिंघल पार्षद ,प्रोफेसर अनिरुद्ध यादव, डॉक्टर कवंर  सिंह यादव,  रामकिशन शास्त्री,  कृष्ण कुमार भगत जी, केआर खुराना एडवोकेट, सुभाष खुराना एडवोकेट, देशराज सिंह चौहान, बाबू दान सिंह तंवर, डॉक्टर संजय चौहान, सुधीर भार्गव, हरको बैंक के चेयरमैन डॉ अरविंद यादव के पीए दिनेश कुमार, लायंस क्लब के अध्यक्ष ओपी गुप्ता, राव विजेंदर सिंह, विक्टोरिया क्रॉस सूबेदार राम स्वरूप सिंह के पौत्र रिपुदमन सिंह, प्रिंसिपल मगन सिंह चौहान, उमेद सिंह चौहान, जसवंत आर्य, विजय नारायण, आर एस चौहान, वीपी शर्मा, रणधीर सिंह यादव एडवोकेट, नरेंद्र गुगनानी, बजरंग सिंह तंवर, राम सिंह तंवर , अतुल बाबा, गणेश, रिषी सिंघल, रामतीर्थ आर्य, हरबंस खुराना,कमल महाशय, डा आर के जांगिड़  आदि उपस्थित रहे। अंत में आर्य समाज के पुरोधा किशन भल्ला की दिवंगत आत्मा की शांति हेतु प्रार्थना भी की गई ।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें