Rewari News : IGU मीरपुर में छात्रों ने अपनी मांगो को लेकर ज्ञापन सौंपा

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : मंगलवार को इंदिरा गांधी विश्विद्यालय में विधि विभाग के छात्रों ने कुलपति, परीक्षा नियंत्रक व विधि विभाग के चेयरपर्सन को अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन किया व  ज्ञापन सोपा।



छात्र नेता व विधि विभाग के छात्र हिमांशु सिराधना ने बताया कि विधि विभाग के चतुर्थ व द्वितीय सेमेस्टर के छात्रों की परीक्षा तिथि जारी कर दी गयी है व विधि विभाग के छात्रों को जिन्हें कोरोना काल के दौरान प्रमोट कर दिया गया था उनकी प्रमोशन को रद्द करते हुए परीक्षाए करवाई जा रही है जिससे छात्रों में रोष तो है परंतु फिर भी छात्र परीक्षा देने को तैयार है परंतु छात्रों की मांग है कि चौथे सेमेस्टर के पाठ्यक्रम को आधा किया जावे जैसे कि प्रत्येक सेमेस्टर के लिए 6 महा की समय अवधि होती है पर कोरोना काल के चलते चौथे सेमेस्टर की परीक्षा काफी विलंब हो चुकी है जिसके चलते अभी पांचवे व छठे सेमस्टर की परीक्षाए भी शेष है और आम तौर पर अंतिम वर्ष वाले विद्यार्थियों के सत्र का   अंत व अंतिम सेमस्टर की परीक्षा मई जून में होती है और अभी चौथे सेमस्टर की परीक्षा ली जा रही है जिसके चलते तीन सेमस्टर चौथे पांचवे व छठे की परीक्षाओं के लिए 4 महीने ही शेष रह गए है जिस अंतराल में तीन सेमस्टर की परीक्षाएं करवाना मुश्किल है व छात्रों को भी पर्याप्त समय पढ़ाई के लिए नही मिल पा रहा है।
जिसके लिए छात्रों ने विश्विद्यालय प्रशासन से मांग रखी कि जल्द से जल्द परीक्षाए करवाई जावे जिज़मे पाठ्यक्रम को कम किया जावे व उनका परिणाम भी जल्द से जल्द घोषित किया जावे ओर उत्तरपुस्तिकाओं की चेकिंग भी यही विश्विद्यालय परिसर में ही करवाई जाए। जिसको लेकर के छात्रों ने नारे बाजी करते हुए डीन ऑफ अकादमिक प्रोफ़ेसर एस.एस चाहर को अपनी समस्याएं बताई व ज्ञापन दिया जिसके बाद प्रोफेसर एस.एस चाहर द्वारा छात्रों को आश्वासन दिया गया। इस अवसर पर परगेश यादव, सूर्यकान्त यादव, भगवान, दीपक सैनी, रिंकू, संदीप अहलावत, सुधीर, संजय सिंघानिया, दीपक शर्मा आदि मौजूद रहे 
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें