expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : रेलवे स्टेशन पर AIRF के आह्वान पर रेल कर्मचारियों ने प्रदर्शन किया

रेवाड़ी। एआईआरएफ के आह्वान पर पूरे देश मे चल रहे रेल कर्मचारियों के 1 से 15 जनवरी तक संघन अभियान पखवाड़ा के 11वें दिन सोमवार को नॉर्थ वेस्टर्न रेलवे एम्प्लॉइज यूनियन के जोनल अध्यक्ष कॉमरेड अनिल व्यास के आह्वान पर भारी संख्या में रेल कर्मचारियों ने स्थानीय रेलवे परिसर में प्रदर्शन किया। इस अभियान के तहत दिनभर मंडल के विभिन्न स्टेशनों उपमंडलों में प्रदर्शनों में भाग लेकर रेलवे कर्मचारियों ने अभियान को सफल बनाया।



इस मौके पर एनडब्ल्युआरईयू के सहायक मंडल सचिव बीकानेर कॉम. देवेंद्र सिंह यादव के नेतृत्व में वहां मौजूद सभी रेलकर्मी को अपने उद्बोधन मे कहा कि जिस तरह  पूरे देश मे एनपीएस को लेकर देश के समस्त कर्मचारियों मे भारी विरोध है, सरकार ने इस पर कोई विचार नही किया तो कर्मचारी शीघ्र ही एआईआरएफ के नेतृत्व मे एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेगे। सरकार जिस तरह कोविड की आड़ में ट्रेनों को स्पेशल ट्रेनों के नाम से चलाकर आम जनता की सुविधाओं को अनदेखा कर रही और पूंजीपतियों के हाथ मे रेल संचालन देना का काम कर रही है, इसे रेलकर्मी मे भारी रोष है । देश के उद्योगपति के हाथ रेल अगर जाती है तो देश के लिए बड़ा हानिकारक है। ये एक आम आदमी का सबसे सुलभ साधन है। सरकार द्वारा सभी मार्ग आवागमन के लिए खुल गए है परंतु रेल का नियमित संचालन नहीं कर रही है, इसे जल्द चालू करें। रेल कर्मचारी पूर्व मे भी कोविड आपदा मे भी लगतार सेवा देकर गुड्स ट्रैन के संचालन मे वद्र्धि की है  सभी रेल साथी बधाई के पात्र है। कॉम देवेंद्र सिंह यादव ने लबित मांगो को जल्द पूरा करने की मांग करते हुए कहा कि आगमी दिनों मे मांगों को पूरा नहीं किया तो रेल चिकित्सालय के आगे धरना और प्रदर्शन किया जाएगा, जिसकी समस्त जवादेही रेल प्रशासन की होगी। उन्होंने सरकार को चेताया कि रेल निजीकरण का अगर कोई भी संचालन बीकानेर मंडल से हुआ तो सभी रेलकर्मी इस के लिए बड़ा विरोध के लिए तैयार है और हम हर हाल मे इसका विरोध करेंगे। पूर्व में डीए को फ्रीज को पुन: बहाल करें ओर युवा का भविष्य ओपीएस को भी पुन: लागू करें ।
इस प्रदर्शन मे कॉम -- समेत बहुत से साथी कर्मचारी मौजूद रहे।भूप सिंह खरेरा (मंडल सहायक सचिव),राजेश यादव CLS,cहरकेश CLI, A K वरूण, हुकुम चंद, सुभाष रामचंद्र ,जितेंद्र,युधिष्ठिर, दीपक सांगा (AIGC सेक्रेटरी), प्रसादी लाल मीणा,अशोक कुमार यादव,महेंद्र बाबू जी,प्रमोद कुमार,कपिल मीणा, नरेश,दयाराम यादव,योगेश कुमार,हितेश कुमार,गोविंद,जय भगवान,रामचंद्र,रमेश एच, जितेंद्र यादव,कृष्ण,अविनाश,राजेश मीणा,रामकेश,यूनिस खान,शर्मा, संजय आरडी,लाल सिंह मीणा,शिव कुमार भाले,मुकेश कुमार,वीरेंद्र सिंह,भरपाई देवी इत्यादि गार्ड,ड्राइवर और अन्य विभाग के कर्मचारी शामिल थे
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें