expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कोहरा व धुंध के मौसम को देखते हुए चालक बरतें सावधानी : ADC

रेवाड़ी, 5 जनवरी। कोहरा व धुंध के मौसम में सडक़ दुर्घटनाओं का अंदेशा बना रहा रहता है, इसको रोकने के लिए मंगलवार को नैशनल हाइवे, लोक निर्माण विभाग, पंचायती राज, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण, एचएसआईआईडीसी, हरियाणा कृषि विपणन बोर्ड, नगर परिषद व नगर पालिका के अधिकारियों की बैठक का आयोजन जिला सचिवालय सभागार में किया गया, जिसकी अध्यक्षता एडीसी राहुल हुड्डï ने की।



एडीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सर्दी के मौसम व कोहरा को देखते हुए सडक सुरक्षा के लिए आवश्यक कदम उठाये जाएं ताकि कोई सडक दुर्घटना न हो। एडीसी राहुल हुड्डïा ने कहा कि सभी संबंधित विभाग अपने-अपने अधीन आने वाली सडक़ो पर रिट्रेल, जेबरा क्रासिंग, सफेद पट्टïी, आई कैट, रिफलेक्टर अविलंब लगवाएं ताकि धुंध व कोहरे में चालक को यह साफ दिखाई दें, ताकि सडक़ दुघर्टना न हो। उन्होंने नगर परिषद रेवाडी को अपने क्षेत्र में सडक़ो पर पीली पट्टïी व साईन बोर्ड तुरंत लगवाने के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि पैदल यात्रियों के लिए जैबरा क्रास बनाये जाए ताकि पैदल यात्री सडक पार करते वक्त दुर्घटनाग्रस्त न हो और चालको को भी दूर से इसका पता चल सके। अतिरिक्त उपायुक्त ने निर्देश दिये कि सडको पर चेतावनी बोर्ड लगाये जाए तथा जो साईन बोर्ड फेड हो गये है उन्हें ठीक करवाया जाए ताकि लोगों को पढने में कोई परेशानी न हो। उन्होंने कहा कि सडक सुरक्षा में यदि हम किसी एक व्यक्ति का जीवन बचाने में सफल हो जाते है तो उससे हमें संतोष मिलता है। बैठक में बताया गया कि नैशनल हाईवे नंबर-48 पर 500 मीटर पर रिफलेक्टर लग चुके है तथा नैशनल हाइवे नंबर 352 पर मार्किंग प्रोसेस में है तथा 10 जनवरी तक इसे पूरा कर लिया जाएगा। एचएसएएमबी के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने अपने क्षेत्र में साईन बोर्ड लगा दिए है। बैठक में एनएचएआई के सहायक प्रबंधक संदीप राहर, साईट इंजीनियर मोहित शर्मा, ब्रिज इंजीनियर डीएन सिंह, आरई बंसत कुमार, एचएसवीपी से रोहित शर्मा, नगर परिषद रेवाडी हितेष कुमार, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज दिवाकर, कार्यकारी अभियंता लोक निर्माण विभाग सचिन भाटी, एचएसएएमबी के आंनद कुमार, साईट इंजीनियर अनित कुमार उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें