Rewari News : ग्राम सचिवो की परीक्षा के लिए बनाए 30 परीक्षा केन्द्र, सभी परीक्षा केन्द्रों पर धारा 144 लागू

रेवाड़ी, 7 जनवरी। हरियाणा कर्मचारी चयन आयोग द्वारा 9 और 10 जनवरी, 2021 को ग्राम सचिवो की परीक्षा को शांतिपूर्ण और पारदर्शी तरीके से संपन्न करवाने के लिए जिलाधीश यशेन्द्र सिंह ने जिले में बनाए गए 30 परीक्षा केन्द्रों पर धारा 144 लागू करने के आदेश जारी किये हैं। उन्होंने अपने आदेशों में कहा हैं कि परीक्षा केन्द्रों की 200 मीटर परिधि में फोटो स्टेट कि सभी दुकानें बंद रहेंगीं।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा कि सभी परीक्षा केंद्रों पर कोविड-19 महामारी के मानक संचालन प्रक्रिया और केंद्र तथा राज्य सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों की अनुपालना की जाए। साथ ही, परीक्षा केंद्रों पर रैपिड रिस्पॉन्स टीमें तैनात रहेगी। उन्होंने निर्देश दिए कि जिला शिक्षा अधिकारी द्वारा परीक्षा केंद्रों के कमरों की सैनाइटेजशन सुनिश्चित की जाए। उन्होंने परीक्षा केंद्रों पर थर्मल स्कैनर और सैनेटाइजर की उपलब्धता भी सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।  इसके अलावा, कोविड-19 महामारी के दृष्टिगत अभ्यर्थियों को मास्क इत्यादि लगवाना सुनिश्चित किया जाएगा।
जिला रेवाड़ी में ये होंगे परीक्षा केंद्र
डीसी यशेन्द्र सिंह ने बताया कि जिले में 30 परीक्षा केन्द्र बनाएं गए है जिनमें 16 डयूटी मजिस्ट्रेट नियुक्त किए गए है। उन्होंने बताया कि राजकीय कन्या वरिष्टï माध्यमिक विद्यालय रेवाडी में दो, हिंदू वरिष्ठï माध्यमिक विद्यालय में दो, सतीश  पब्लिक सीनियर सकैण्डरी स्कूल में दो, केएलपी कॉलेज में दो, अहीर कालेज में दो, जैन गल्र्स सीनियर सकैण्डरी स्कूल में एक, जैन पब्लिक स्कूल में एक, स्वामी उमा भारती पब्लिक स्कूल में एक, विश्वकर्मा वरिष्टï माध्यमिक विद्यालय में एक, सैनी सीनियर सकैण्डरी स्कूल में एक, होली चाईल्ड पब्लिक स्कूल में एक, राजकीय बहुतकनीकी संस्थान लिसाना में दो, सन ग्ïलो इंटरनैशनल स्कूल सहारनवास में दो, माता राज कौर इनस्टीटयूट ऑफ इंजीनियरिंग एण्ड टैैक्नोलॉजी सहारनवास में दो, यदुवंशी शिक्षा निकेतन सीनियर सकैण्डरी स्कूल में दो, राव पहलाद सिंह पब्लिक (आरपीएस) पब्लिक स्कूल दिल्ली रोड बालियर कलां में दो, राजकी महिला महाविद्यालय सैक्टर-18 रेवाडी में एक, कैम्ब्रीज स्कूल गढी बोलनी रोड में एक, राव बहादुर सिंह हाई स्कूल यादव नगर रेवाडी में एक, सरस्वती सीनियर सकैण्डरी स्कल रेवाडी में एक परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें