Rewari News : श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट की ओर से 18वाँ सामूहिक विवाह सम्मेलन कल हिन्दू स्कूल में होगा

ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : शहर के माडल टाउन स्थित हिंदू हाई स्कूल में 14 जनवरी को 13 जोड़ों का एक मंच पर सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन होगा। श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट की ओर से आयोजित होने वाला यह 18वां सामूहिक विवाह समारोह होगा। हर साल मकर संक्रांति के अवसर पर सामूहिक विवाह का आयोजन किया जाता है। कोरोना संक्रमण के चलते इस बार कार्यक्रम को सीमित किया गया है। सभी प्रकार के आयोजन माडल टाउन स्थित हिंदू हाई स्कूल प्रांगण में दिन में संपन्न होंगे। हर साल शहर में जगह जगह शोभायात्रा निकालकर दोपहर से देर रात तक विवाह समारोह का आयोजन होता था। इस बार शोभायात्रा प्रातः मखन लाल की धर्मशाला से शुरू होकर शहर के मुख्य बाजारों से होती हुई हिन्दू हाई स्कूल मॉडल टाउन पहुचेगी। सामूहिक विवाह में गरीब कन्याओं का विवाह कराया जाता है। इसमें कन्या को घर का हर सामान उपहार स्वरूप भेंट किया जाता है।


उक्त कार्यक्रम की जानकारी देते हुए ट्रस्ट के चेयरमैन रामकिशन अग्रवाल (गंडाला वाले)  ने बताया  कि  यह कार्यक्रम ज्योति प्रज्ज्वलन से आरंभ होगा।
14 जनवरी को दोपहर 12:15 बजे दीप प्रज्ज्वलन के साथ कार्यक्रम का आगाज होगा। इसके बाद श्याम बाबा का जागरण, जयमाला, प्रीतिभोज के बाद शाम चार बजे से पाणिग्रहण समारोह और 5 बजे विदाई कार्यक्रम के साथ समापन होगा।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में प्रबुद्ध समाजसेवी बृजलाल गोयल कोसली वाले होंगे जबकि मदनलाल सैनी विशिष्ट अतिथि होंगे। कार्यक्रम की अध्यक्षता नरेंद्र कुमार गोयल कोसली वाले करेंगे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें