Rewari News : मकर संक्रांति पर श्रीश्याम सेवा समिति रजि.द्वारा 13 जोड़े विवाह बन्धन में बांधे

प्रत्येक वर्ष की भांति मकर संक्रांति पर श्रीश्याम सेवा समिति रजि.द्वारा 13 जोड़े विवाह बन्धन में बांधे। रेवाड़ी शहर के व आसपास के हजारों लोगों ने इस भव्य आयोजन में जोड़ो को आशीर्वाद दिया। श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट( रजि.) की ओर से आयोजित सामूहिक विवाह समारोह को लेकर शहर में स्वागत द्वार से सजाया गया था। समाजसेवी राकेश अग्रवाल द्वारा ज्योत प्रज्ज्वलित व माल्यार्पण के बाद 13 दूल्हों कि बैंड बाजों,शहनाई व सुंदर झांकियों के साथ श्री श्याम सेवा समिति ट्रस्ट के चेयरमैन रामकिशन अग्रवाल(गंडाला वाले) ने सभी 13 दूल्हों को घोड़ी पर बैठाकर बरात को मॉडल टाउन स्थित हिंदू हाई स्कूल के लिए रवाना किया। रास्ते में कई स्थानों पर फूलों से उनका स्वागत किया गया।



शहर के मॉडल टाउन स्थित हिंदू हाई स्कूल में आयोजित समारोह में वैवाहिक बंधन में बंधे 13 जोड़ों को आशीर्वाद देने के लिए वरिष्ट समाजसेवी बृजलाल गोयल(कोसली वाले) बतौर मुख्यातिथि पहुंचे। मुख्यातिथि ने कार्यक्रम में पहुँचकर दीप प्रज्वलित किया। उन्होंने अपने सम्बोधन में कहा कि समिति की ओर से जो गरीब कन्याओं के विवाह सम्बन्धी प्रयास किए जा रहे हैं वह निश्चित तौर पर समाज को नई दिशा देने वाले व सराहनीय है। आज मकर सक्रांति पर केवल 13 बेटियों की शादी नहीं हुई है बल्कि 13 परिवारों को खुशियां दी है। प्रबुद्ध समाजसेवी मदनलाल सैनी विशिष्ट अतिथि के रूप में उपस्थित होकर कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।वरिष्ठ समाजसेवी नरेंद्र कुमार गोयल ने विवाह समारोह की अध्यक्षता की। ट्रस्ट के चेयरमैन ने सभी अतिथियों का फटका  पहनाकर व स्म्रति चिन्ह देकर उनका सम्मान किया। सोनू चक्रधारी एंड पार्टी द्वारा सूंदर व मनमोहक झांकिया प्रस्तुत की गई। सभी बेटियों को एक समान दान दक्षिणा, कपड़े, उपहार प्रदान किए गए। पंडित जी महेश पतसारिया के मंत्रोच्चारण के साथ फेरों की रस्म को पूरा किया गया। कार्यक्रम में पूर्व जिला प्रमुख सतीश यादव,जिला पार्षद प्रशांत(सन्नी) यादव,बारा हजारी में स्थित श्री दुर्गा देवी मंदिर कमेटी के समस्त पदाधिकारी सहित समाज के अनेक गणमान्य लोगो ने कार्यक्रम में उपस्थि होकर नवदंपत्तियों को आशीर्वाद दिया। । इस अवसर पर श्री श्याम सेवा समिति के सभी सदस्यों ने पूरे आयोजन में विभिन्न प्रभार संभालकर आयोजन को सफल बनाने में अपना योगदान दिया।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें