expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Godda News: प्रोत्साहन राशि नहीं मिलने पर स्वयंसेवकों ने जताई नाराजगी


ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)। बोआरीजोर प्रखंड अंर्तगत सभी पंचायत के स्वयंसेवकों ने प्रखंड सभागार में प्रखंड अध्यक्ष अब्दुल्लाह अंसारी के अध्यक्षता में बैठक बुलाई, जिसमे 4 वर्षों से बकाया प्रोत्साहन राशि को लेकर विचार-विमर्श कर, समय पर राशि नही मिलने पर नाराजगी जताई।

स्वयंसेवक के अध्यक्ष अब्दुल्ला अंसारी का कहना है कि जब से स्वयंसेवक की बहाली हुई है तब से स्वयंसेवक प्रधानमंत्री आवास, शौचालय निर्माण, विधवा पेंशन, वृद्धा पेंशन, विकलांग पेंशन, इत्यादि ग्रामीण क्षेत्र के सभी जनकल्याणकारी योजना में कार्य कर रहे हैं, इस कार्य के एवज में सरकार जो प्रोत्साहन राशि देने की बात कही थी वो राशि हम सभी को 4 साल में मात्र 5 से 10 हजार ही मिल पाया है, जिससे हम सभी स्वयंसेवक की आर्थिक स्तिथि दयनीय हो चुकी है। प्रोत्शाहन राशि की मांग को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी से हम सभी स्वयंसेवक मिलने गये थे लेकिन BDO साहब से मुलाकात नही हो पाई। उन्होंने कहा पूर्व में भी हम सभी स्वयं सेवक BDO साहब से मिल चुके हैं, लेकिन सर से सिर्फ अस्वासन ही मिलता आया है। उसके बदले में हम सभी स्वयंसेवक प्रखंड समन्यवक मुन्ना यादव जी से बात किये तो उन्होंने ने अस्वासन यही दिया कि पहले आप सभी प्रखंड विकास पदाधिकारी से बात कीजिए बीडीओ साहब जो बोलेंगे वही हम करेंगे। 

आखिर सरकार इन युवाओं के साथ चाहते क्या है सरकार द्वारा चयनित स्वयंसेवक सरकार के हर कल्याणकारी योजनाओं में सरकार को सहयोग प्रदान किया साथ ही समान काम समान वेतन को लेकर सरकार स्वयंसेवकों के साथ अब वादा खिलाफ कर रहे हैं। सरकार के साथ समन्वय स्थापित नहीं हो पाने के कारण निरास होकर सभी स्वयं सेवक अपने अपने घर चले आएं। बैठक में अब्दुल्ला अंसारी, प्रमिला हाँसदा,मुजफ्फर अंसारी,उत्तम कुमार, बसीर अंसारी, दिनेश मरांडी,विवेक कुमार मंडल रबिया, प्रियंका दशरथ इत्यादि उपस्थित रहे।

                                    - ग्राम समाचार, बोआरीजोर(गोड्डा)।

Share on Google Plus

Editor - विलियम मरांड़ी।

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें