Godda News: गणतंत्र दिवस परेड का पूर्वाभ्यास किया गया




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  आज दिनांक 24.01.2021 को  स्थानीय गांधी मैदान गोड्डा में  उपायुक्त भोर सिंह यादव एवं  पुलिस अधीक्षक  वाईएस रमेश  के द्वारा संयुक्त रूप से पुलिस पदाधिकारियों  एवं पुलिस कर्मियों के साथ गणतंत्र दिवस पर होने वाली अंतिम दिन परेड का पूर्वाभ्यास किया। परेड के दौरान उन्होंने जवानों को सलामी दी। उपायुक्त  के द्वारा पुलिस जवानों को परेड की तैयारियों को और भी बेहतर बनाने के लिए निदेश दिए गए  साथ ही साथ परेड के दौरान मास्क के उपयोग एवं  शारिरिक दूरी  का शत-प्रतिशत अनुपालन सुनिश्चित करें। परेड में किसी प्रकार की त्रुटियां न रहे इसके लिए  पुलिस अधीक्षक  के द्वारा बताया गया कि जो भी कमियां हैं उन्हें यथाशीघ्र दूर करें। आज अंतिम दिन परेड का रिहर्सल कर 26 जनवरी को होने वाले समारोह की सभी तैयारियां लगभग पूरी की जा चुकी है उपायुक्त के द्वारा बताया गया की मैदान की साफ सफाई, डेकोरेशन,एवं रंगरोगन का कार्य भी  संबंधित विभाग के द्वारा यथाशीघ्र पूर्ण करें।

ज्ञात हो कि 26 जनवरी  2021 को गांधी मैदान गोड्डा में गणतंत्र दिवस  समारोह आयोजित की जाएगी। जिसमें मास्क के उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन किया जाएगा। कार्यक्रम में बिना मास्क पहने आगंतुकों का प्रवेश वर्जित रहेगा। जिले भर में सीमित संख्या में विभागीय आमंत्रण पत्र सह पास निर्गत किए जा रहे हैं । उपायुक्त के द्वारा अपील की गई है कि शांतिपूर्ण ढंग से  अधिक भीड़भाड़ ना करते हुए 26 जनवरी 2021 के दिन गणतंत्र दिवस अपने घरों में  मनाएं । उन्होंने बताया कि कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए जिले में पूरी सावधानी के साथ गणतंत्र दिवस मनाया जाएगा एवं लोगों की भीड़ विभिन्न चौक चौराहों, कार्यक्रम स्थल पर अत्यधिक नहीं हो इसके लिए विशेष ध्यान दें। पुलिस वाईएस रमेश के द्वारा बताया गया कि सभी पुलिस पदाधिकारी व पुलिसकर्मी पूरी संयमित होकर मास्क के उपयोग एवं सोशल डिस्टेंसिंग का अनुपालन करते हुए गणतंत्र दिवस में भाग ले उन्होंने बताया कि परेड को सफलतापूर्वक संपन्न कराने के लिए जो भी कमियां रह गई है उसे यथाशीघ्र दूर कर लिया जाए ताकि किसी प्रकार की गणतंत्र दिवस के दिन परेशानियों का सामना ना करना पड़े।

पुलिस अधीक्षक के द्वारा पुलिस पदाधिकारियों एवं पुलिस कर्मियों को निर्देश दिए गए कि स्वच्छ ड्रेस में गणतंत्र दिवस समारोह में सम्मिलित हो। कार्यक्रम में आईआरबी के जवानों की टुकड़ी सहित महिला/पुरूष पुलिस जवान, गृह रक्षा वाहिनी पुलिस ने हिस्सा लिया। इस दौरान सार्जेन्ट मेजर संदीप कुमार द्वारा पूर्वाभ्यास करने वाले प्रतिभागियों का नियमानुसार नेतृत्व किया गया। ज्ञात हो कि गणतंत्र दिवस की तैयारियों के तहत् परेड का पूर्वाभ्यास दिनांक-19 .01.2021 से चलया जा रहा था, जिसके तहत् आज अंतिम पूर्वाभ्यास किया गया। मौके पर कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजीव मिश्रा, सर्जेंट मेजर संदीप कुमार, एवं अन्य पुलिस कर्मी उपस्थित थे।


Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें