Chandan News: कृषि सभागार कक्ष में किसान सलाहकार के साथ बैठक

ग्राम समाचार, चांदन, बांका। 

चांदन प्रखंड मुख्यालय में स्थित प्रखंड कृषि कार्यालय सभागार में किसान सलाहकार समिति की पहली बैठक की गई। बैठक आत्मा प्रखंड अध्यक्ष बास्की नाथ दुबे की अध्यक्षता में की गई तथा आत्मा अध्यक्ष बास्की नाथ दुबे के द्वारा प्रखंड सभागार में उपस्थित किसानों को संबोधित किया तथा अपने पद की गरिमा बरकरार बनाए रखते हुए, किसानों के हित के लिए काम करने पर बल दिया और कहा की, सभी सदस्य व किसानों के साथ रूबरू होकर उनकी समस्याओं 

का समाधान सुलझाने का काम करेगी। सरकार द्वारा चलाई गई योजनाएं की जानकारी एवं किसानों की प्रशिक्षण स समय पर करवाने का काम करेगी, ताकि किसानों को अधिक लाभ प्राप्त हो। उन्होंने बताया कि, सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाएं मत्स्य पालन, गो पालन, बकरी पालन, मधुमक्खी पालन एवं मशरूम की खेती कि जानकारी विधिवत किसानों को दिला कर रोजगार देने का काम करेगी। प्रखंड कृषि पदाधिकारी रामयश मंडल ने बताया कि, नवनिर्मित समिति के सदस्यों समय पर पशिक्षण दिलाने का काम करेगी। ऐसी स्थिति में प्रखंड कृषि कार्यालय में आकर किसान सलाहकार के माध्यम से विधिवत जानकारी प्राप्त कर लें। किसान के हितों के लिए हम सभी कृषि पदाधिकारीगण एवं किसान सलाहकार तत्पर रहेंगे। किसान सलाहकार समिति की बैठक में चांदन प्रखंड प्रमुख रवीश कुमार, मो० नावव अंसारी, रंजीत कुमार इत्यादि के साथ सैंकड़ों की संख्या में जनप्रतिनिधि उपस्थित थे। 

 उमाकांत साह, ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन, बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें