Chandan News: पीएचडी विभाग द्वारा जल मीनार कार्य अधूरा, नहीं मिल रहा ग्रामीणों को जल नल योजना का लाभ

ग्राम समाचार, चांदन, बांका। 

चांदन प्रखंड के कुसुम जोरी पंचायत अंतर्गत 5 नंबर वार्ड में बन रहे शुबे के मुखिया नीतीश कुमार की सात निश्चय योजना के तहत पीएचडी विभाग द्वारा जल नल योजना के अंतर्गत जल मीनार विगत कई महीनों पहले निर्माण कर पानी टेंक लगा दिया गया है। लेकिन आज तक उसे उपयोग में नहीं लाया गया। इस संबंध में ग्रामीण कुंदन कुमार एवं मनीष कुमार ने बताया कि, 1 साल पूर्व जल मीनार बना दिया गया है। बोरिंग 

भी हो चुकी है एवं नीचे जमीन में पाइप भी बिछा दी गई है। इस दौरान कुछ घरों तक ही नल पाइप दी गई। बाकी घरों में आज तक नल पाइप नहीं लगाया। जबकि पीएचडी विभाग के ठेकेदार बंटी सिंह एवं बबलू सिंह के द्वारा ग्रामीण मजदूरों से काम करवा लिया गया और मजदूरों को आज तक पैसा नहीं दिया गया है। जबकि ठेकेदार बंटी सिंह एवं बबलू सिंह को ग्रामीणों द्वारा पूछे जाने पर बताया जाता है कि, विभागीय स्तर से पैसे आवंटित नहीं होने के कारण कार्य करने में अथवा मजदूरी देने में असमर्थ हूं। 

उमाकांत पोद्दार, ग्राम समाचार संवाददाता, चांदन, बांका।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें