expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Bounsi News: प्रखंड में नववर्ष काफी हर्षोल्लास के साथ मनाया गया

 ग्राम समाचार, बौंसी, बांका। प्रखंड क्षेत्र में नव वर्ष बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। नव वर्ष के आगमन के साथ ही लोगों में काफी हर्ष एवं खुशी का माहौल देखा गया। स्थानीय मधुसूदन मंदिर में श्रद्धालुओं की काफी भीड़ देखी गई। 

सबसे पहले मधुसूदन भगवान को परंपरागत तरीके से पंचामृत स्नान कराया गया। उसके उपरांत भोग लगाया गया। सभी श्रद्धालुओं ने भोग को ग्रहण किया। वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी पंकज कुमार ने सपरिवार के साथ मंदिर में पूजा अर्चना की एवं भोग का प्रसाद भी ग्रहण किया। 

मंदिर प्रांगण में लोगों की भीड़ काफी थी। स्थानीय पंडित अवधेश बाबा ने सभी मंदार वासियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि, पुराने वर्ष में करोना रूपी महामारी की समाप्ति हो जाए और नववर्ष में स्वस्थ रहकर जगत कल्याण एवं विश्व कल्याण के लिए अपने देश के उत्थान के लिए अग्रसारित होकर धर्म रूपी प्रचार प्रसार करें। यही शुभकामना सबों को देना चाहता हूं। वही लायंस क्लब के विमल सर्राफ ने ने भी सभी मंदार वासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। साथ ही वरिष्ठ समाजसेवी मदन मेहरा, व्यवसायी कल्याण समिति के अध्यक्ष राजू सिंह ने भी सभी मंदार वासियों को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। 

मंदार पर्वत पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

वहीं दूसरी ओर ऐतिहासिक मंदार पर्वत पर नव वर्ष पर आए हुए श्रद्धालुओं एवं पिकनिक मनाने आए लोगों की काफी संख्या में भीड़ देखी गई। ऐसा प्रतीत हो रहा था कि, मानो करोना काल समाप्त हो गया हो। लोगों में कोई सामाजिक दूरी नहीं देखी गई। सभी एक दूसरे को नववर्ष की मुबारकबाद दे रहे थे। युवा वर्ग सेल्फी लेने में मशगूल थे। जगह-जगह पर लोग तरह-तरह के व्यंजन बनाकर एवं खाकर पिकनिक का आनंद ले रहे थे। सब के जुबां पर एक ही स्वर था नव वर्ष मंगलमय हो।

 सुरक्षा के किए गए थे पुख्ता इंतजाम

थानाध्यक्ष राजकिशोर सिंह के निर्देश पर मंदार पर्वत में सुरक्षा के किए गए थे पुख्ता इंतजाम। जगह-जगह पुलिस बल तैनात किए गए थे। ताकि किसी प्रकार की अप्रिय घटना न घट सके। 

अनुमंडल पदाधिकारी ने लिया जायजा

वहीं दूसरी ओर अनुमंडल पदाधिकारी मनोज कुमार चौधरी ने पापहारणी सरोवर का लिया जायजा। साथ ही सरोवर के लक्ष्मी नारायण मंदिर में विधिवत पूजा-अर्चना भी की। साथी ही अंचलाधिकारी विजय कुमार गुप्ता को कई दिशा निर्देश दिए। साथ ही अनुपस्थित दंडाधिकारी के अनुपस्थिति का स्पष्टीकरण मांगा एवं सरोवर की साफ-सफाई का भी निर्देश दिया। इस मौके पर स्थानीय जयवंत सिंह, धीरज सिंह, राजस्व कर्मचारी समरजीत सिंह सहित अन्य उपस्थित थे। 

सैलानियों में देखी गई निराशा

वहीं आए हुए श्रद्धालुओं एवं दूर-दराज से पिकनिक मनाने आए हुए लोगों में रोपवे का शुभारंभ नहीं होने से निराशा देखी गई। जहां मंदार पर्यटन का मुख्य केंद्र है वहां रोपवे का शुभारंभ नहीं होना यह बड़े ही दुख की बात है। क्योंकि विगत कई सालों से रोपवे का निर्माण पूर्ण नहीं हो पाया है। वहीं निर्माणाधीन रोपवे के एजेंसी के कर्मी ने बताया कि, रोपवे का निर्माण पूर्ण हो गया है। परंतु बिजली का कार्य शेष रह गया है। बिजली का कार्य पूर्ण होने के बाद रोपवे का शुभारंभ कर दिया जाएगा। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें