Sahibganj News;साहिबगंज महाविद्यालय में ऊर्जा दिवस पर विमर्श कार्यक्रम आयोजित!

ग्राम समाचार,साहिबगंज।आज साहिबगंज महाविद्यालय एवं साइंस फ़ॉर सोसाइटी के संयुक्त तत्वावधान में महाविद्यालय बी.एड.भवन में राष्ट्रीय ऊर्जा संरक्षण दिवस पर एन एस एस के नोडल अधिकारी डॉ रंजीत सिंह की अध्यक्षता में विमर्श कार्यक्रम आयोजित की गई। अवसर पर महाविद्यालय प्राचार्य डॉ विनोद कुमार ने कहा कि समय रहते आवश्यकता व दोहन के बीच संतुलन नहीं बनाया तो हमें बर्बाद होने से कोई नहीं बचा सकता। हमसबों को अभी से ऊर्जा संरक्षण के प्रयास शुरू करने की ज़रूरत है। डॉ रणजीत कुमार सिंह ने ऊर्जा बचत हेतु समाज को जागरूक करने पर जोर दिया। उन्होंनेकहा कि संपन्नता के दिनों में बचत किया हुआ छोटा सा अंश भी विपत्ति के दिनों में वरदान साबित होता है। अगर हमे अंश मात्र भी ऊर्जा बचत करने का अवसर मिले तो इससे चूकना नहीं है। उन्होंने कहा कि छात्र पेट्रोलियम के निर्माण की कहानी अवश्य पढ़ें तभी इसके मूल्य को समझ इसके बचत में अपनी अहम भूमिका निभा पाएंगे।
                                                                                   प्रो.सैमी मरांडी ने पूर्व छात्रों को ऊर्जा संरक्षण में सक्रिय भूमिका निभाने पर बल दिया वहीं डॉ संतोष चौधरी ने छात्रों को अपने स्तर से ऊर्जा संरक्षण में भागीदारी निभाने की बात कही।। प्रो मिथलेश कुमार ने ऊर्जा के विभिन्न रूपों पर अपना वक्तव्य रखा।आज के कार्यक्रम मेंसुरभि कुमारी,मानवी कुमारी,नेहा कुमारी,विमल कुमार,सोनू कुमार,मंगल हेम्ब्रम,करन पंडित, रोहन रजक सहित अनेकों छात्र छात्राओं ने भाग लिया। 
Share on Google Plus

Editor - Gram smachar, sahibganj

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें