Gurugram News : सहकारिता मंत्री डॉक्टर बनवारीलाल ने पुस्तक विमोचन समारोह में की शिरकत



गुरुग्राम 5 दिसंबर । सहकारिता मंत्री डॉ बनवारीलाल ने आज गुरुग्राम जिला में 'ए जर्नी फ्रॉम नेगेटिविटी टू पाजिटिविटी-क्वॉरेंटाइन रेजुवीनैट मी'नामक पुस्तक का विमोचन किया। उन्होंने इस मौके पर पुस्तक की लेखक अर्चना वशिष्ट शर्मा को अपनी शुभकामनाएं दी और कहा इस किताब के माध्यम से उन्होंने कोरोना काल के दौरान अपने अनुभवों को जिस प्रकार से सांझा किया है वह काफी लोगों के लिए प्रेरणा दायक है।



इस मौके पर अपने विचार रखते हुए डॉ बनवारी लाल ने कहा कि कोरोना संक्रमण की बीमारी जब आई तो हर किसी के मन में इसे लेकर बहुत अधिक भय की स्थिति थी।  कोरोना  काल के दौरान समाज के बहुत से लोगों के मन में नकारात्मकता व डिप्रेशन की स्थिति उत्पन्न हो गई थी। समाज का एक बहुत बड़ा वर्ग नकारात्मकता व मानसिक स्थिति से गुजर रहा था उसे इस किताब के माध्यम से उजागर किया गया है। उन्होंने कहा हालांकि की अब तक कोरोना संक्रमण की बीमारी की कोई वैक्सीन नहीं आई है। वर्तमान में केवल प्रत्येक व्यक्ति की इम्युनिटी उस का साथ देते हुए कोरोना संक्रमण की बीमारी से उनका बचाव कर रही है। उन्होंने कहा कि कोरोना संक्रमण से बचाव का एकमात्र उपाय फेस मास्क का प्रयोग व सोशल डिस्टेंसिंग है। उन्होंने कहा कि कोरोना की बीमारी अभी खत्म नहीं हुई है और पर इससे बचाव के लिए जरूरी है कि लोग कोविड-19 प्रोटोकॉल का गंभीरता से पालन करें। उन्होंने कहा कि हमें कोरोना संक्रमण के साथ-साथ अपनी दैनिक दिनचर्या को भी बनाए रखना है लेकिन सावधानी के साथ। उन्होंने पुस्तक की लेखिका अर्चना को भविष्य में भी इसी प्रकार किताबें लिखने के लिए अपनी शुभकामनाएं दी उन्होंने कहा कि है पुस्तक समाज में प्रत्येक वर्ग के लिए काफी प्रेरणादायक होगी। इस अवसर पर दिलीप भारद्वाज, प्रोफेसर दिनेश शर्मा,जे सी बॉस यूनिवर्सिटी के वाईस चांसलर दिनेश कुमार, विप्र फाउंडेशन के प्रेजिडेंट कुलदीप वशिष्ट,महाध्यक्ष योगेश कौशिक सहित कई गणमान्य व्यक्ति उपस्थित रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें