Godda News: उपायुक्त ने भू अर्जन से संबंधित बैठक की




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-  समाहरणालय स्थित सभागार में उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव की अध्यक्षता में भू-अर्जन से संबंधित बैठक (PWD रोड/रेलवे/अडानी/जिंदल/NTPC/ECL/NHAI/Electric Grid etc.) आहूत की गई। उक्त बैठक में भू अर्जन पदाधिकारी, अंचलाधिकारियों एवं अन्य संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए गए कि विशेष अभियान चलाकर सभी लंबित आवेदनों का निष्पादन जल्द से जल्द करें। साथ ही भुगतान हेतु प्राप्त आवेदनों से संबंधित डेटा का सत्यापन कर प्रतिवेदन भेजे जाएं। उपायुक्त के द्वारा संबंधित पदाधिकारियों को निर्देश दिए गए कि जिन प्रोजेक्ट्स का मुआवजा आ गया है और अभी तक भुगतान नहीं हो पाया है उनका भुगतान जल्द से जल्द करें। उपायुक्त के द्वारा ईसीएल की समीक्षा के क्रम में बताया गया कि ईसीएल के पेंडिंग पड़े कार्य यथाशीघ्र संपन्न किए जाए और जो भी त्रुटियां रह गई है संबंधित विभाग उसे दूर करें। अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज एवं अनुमंडल पदाधिकारी महागामा जीतेंद्र कुमार देव को निदेश दिए गए की गैरमजरूआ भूमि का अवैध स्थानांतरण मामले की जांच कर अपने-अपने अनुमंडल में अंचलाधिकारी के द्वारा रिपोर्ट की मांग की जाए। पथ निर्माण विभाग की समीक्षा के क्रम में  उपायुक्त के द्वारा बताया गया कि मोतिया डुमरिया से सुगाबथान के चौड़ीकरण में आ रहे असुविधाओं को दूर कर यथाशीघ्र कार्य आरंभ किया जाए। उपायुक्त द्वारा सरकारी परियोजनाओं के लिए भूमि का निरीक्षण एवं जांच के लिए संबंधित अंचलाधिकारी को निर्देश दिए गए।उपायुक्त  ने अधिकारियों को निर्देश दिया कि एनएच -133 के निर्माण संबंधी कार्यों की रूपरेखा प्रस्तुत करें। उपायुक्त द्वारा जुडको संस्था के द्वारा निर्माण कराए जा रहे कझिया नदी में पुल निर्माण में आने वाले समस्याओं पर विचार विमर्श की गई साथ ही साथ कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद गोड्डा को निर्देश दिए गए कि संबंधित मामलों में अंचलाधिकारी गोड्डा से समन्वय स्थापित कर निर्माण कार्य में सहयोग करें।उपायुक्त  के द्वारा सक्सेशन म्यूटेशन से संबंधित मामलों में गहन रुप से विचार विमर्श किया गया।साथ ही साथ संवंधित प्रखंड के अंचलाधिकारी को निर्देश दिए गए कि विभिन्न प्रखंडों में प्रधानों के नियुक्ति का रिपोर्ट प्रस्तुत किए जाएं।

मौके पर अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज, जिला नजारत उप समाहर्ता मनोज कुमार, भू अर्जन पदाधिकारी गोड्डा, नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद राजीव मिश्रा, सभी संबंधित अंचलाधिकारी, एवं सभी संबंधित विभागों के कर्मी मौजूद थे।



Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें