expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Godda News: गांधी मैदान में गुटखा, पान, सिगरेट, तंबाकू इस्तेमाल करते पकड़े जाने पर लगेगा जुर्माना




ग्राम समाचार गोड्डा ब्यूरो रिपोर्ट:-      अनुमंडल पदाधिकारी गोड्डा ऋतुराज ने कहा कि गांधी मैदान गोड्डा एवं मैदान के चारों ओर अवस्थित गैलरी एवं आसपास के एरिया के संबंध में जानकारी प्राप्त हुआ है कि असमाजिक तत्वों एवं अन्य द्वारा मैदान में , गैलरी में एवं उसके अगल-बगल के क्षेत्र में पान, गुटखा, तंबाकू उत्पाद, सिगरेट आदि का उपयोग कर यत्र-तत्र फेंककर उस क्षेत्र को गंदा कर दिया जाता है। साथ ही मैदान अवस्थित गैलरी में असामाजिक तत्व एवं अन्य व्यक्ति बिना कार्य के हमेशा बैठे रहते हैं। गांधी मैदान एक सार्वजनिक स्थल है जहां पर सुबह शाम शहर के आम व्यक्ति/खिलाड़ी टहलते हैं तथा दिन में भी क्रिकेट आदि खेलते हैं। गांधी मैदान एवं उसके आसपास के क्षेत्र तथा गैलरी को स्वच्छ बनाए रखना आवश्यक है।

अतः उक्त के आलोक में कार्यपालक पदाधिकारी नगर परिषद गोड्डा को निर्देश दिया गया है कि गांधी मैदान गोड्डा एवं उसके आसपास के क्षेत्र तथा मैदान अवस्थित गैलरी की साफ सफाई कराना सुनिश्चित करेंगे। उपरोक्त गतिविधि की जांच हेतु नगरपरिषद गोड्डा से एक टीम का गठन करते हुए समय-समय पर साफ सफाई एवं असामाजिक तत्वों के अवैध गतिविधि की जांच कराते हुए अधोहस्ताक्षरी एवं थाना प्रभारी, नगर थाना, गोड्डा को आवश्यक कार्रवाई हेतु प्रतिवेदित करेंगे। साथ ही गाॅधी मैदान जैसे सार्वजनिक स्थल के अंदर पान, गुटका, तम्बाकू उत्पाद, सिगरैट आदि के उपयोग करते हुए किसी भी व्यक्ति को पाये जाने पर संबंधित व्यक्ति से जुर्माना की राशि की वसूली करेंगे तथा उनके विरुद्ध भारतीय दण्ड प्रक्रिया संहिता के तहत कार्रवाई हेतु प्रतिवेदन उपलब्ध करायेंगे। पुलिस निरीक्षक-सह-थाना प्रभारी, नगर थाना, गोड्डा को निर्देश दिया गया है कि नगर थाना के गश्ती दल टीम से गाॅधी मैदान, गोड्डा का बीच-बीच में औचक निरीक्षण कराते हुए आवश्यक कार्रवाई करेंगे।


Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें