Bounsi News: बैठक के दौरान प्रखंड प्रमुख एवं पंचायत समिति सदस्यों के साथ किया गया अमर्यादित व्यवहार

 ग्राम समाचार, बौसी, बांका। आज दिनांक 15 /12/ 2020 को प्रखंड प्रमुख कार्यालय में सभी पंचायत समिति सदस्यों की बैठक आयोजित की गई। पहले इस बैठक को प्रखंड विकास पदाधिकारी ने अपने चेंबर में बुलाकर किया। बैठक की शुरुआत तो शांतिपूर्ण रही परंतु कुछ ही देर में बैठक काफी हंगामेदार हो गई। प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रखंड विकास पदाधिकारी ने प्रमुख बाबूराम बास्की एवं पंचायत समिति सदस्यों के साथ बैठक में अमर्यादित एवं असंवैधानिक व्यवहार किया। 

मौके पर उपस्थित सभी सदस्यों ने कहा कि, प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा बैठक के दौरान प्रमुख एवं पंचायत समिति सदस्य को अपमानित किया जाना, यह एक जनप्रतिनिधि के साथ अभद्र पूर्ण व्यवहार है। अतः इसकी सूचना वरीय पदाधिकारी को अविलंब दिया जाएगा। साथ ही यह भी कहा गया कि पंचायत समिति के प्रतिनिधि के द्वारा श्रीमान अनुमंडल पदाधिकारी, श्रीमान उप विकास आयुक्त एवं श्रीमान जिला पदाधिकारी से मिलकर घटना से अवगत कराया जाएगा। उनका साथ में यह भी कहना था कि, जनप्रतिनिधि के विरुद्ध प्रखंड विकास पदाधिकारी द्वारा इस प्रकार के असंवैधानिक व्यवहार के लिए अगर उन पर कार्रवाई नहीं होती है तो, हम जनप्रतिनिधि जनतांत्रिक तरीके से चरणबद्ध धरना एवं विरोध प्रकट करेंगे।

वहीं दूसरी ओर प्रखंड के प्रमुख बाबूराम बास्की का कहना था कि, 15वीं वित्त आयोग से संबंधित चर्चा के दौरान अपने मनमाने ढंग से काम करने की बात पर प्रखंड विकास पदाधिकारी भड़क उठे और अमर्यादित बात कहने लगे। इस घटना पर प्रमुख ने क्षोभ व्यक्त किया। साथ ही उन्होंने कहा कि इस घटना की सूचना वरीय पदाधिकारी को अविलंब दी जाएगी। साथ ही प्रमुख ने यह भी कहा कि जनप्रतिनिधि के प्रतिष्ठा का हनन किया है। प्रमुख के इन बातों पर सभी ने अपनी सहमति भी दी। वहीं दूसरी ओर प्रखंड विकास पदाधिकारी से जब बात की गई तो, उन्होंने साफ मना करते हुए कहा कि ऐसी कोई बात नहीं है। साथ ही उन्होंने कहा कि आपस में कुछ गलतफहमी के कारण ऐसी बातें हुई। बैठकर आपस में सारा मसला सुलझा लिया गया है। इस अवसर पर बौसी के उप प्रमुख राम किशोर घोष के अलावा धनंजय कापरी,धर्मेंद्र पासवान, मनोज कुमार चौधरी, पनागु यादव, सहित बड़ी संख्या में पंचायत समिति सदस्य उपस्थित थे। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौसी

Share on Google Plus

Editor - कुमार चंदन,ब्यूरो चीफ,बाँका,(बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें