expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Bounsi News: मनाई गई महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुज की जयंती

 ग्राम समाचार, बौसी, बांका। आज दिनांक 22/12/2020 मंगलवार को परमेश्वर लाल खेमका सरस्वती शिशु विद्या मंदिर बौंसी के प्रांगण में गणित दिवस के रूप में महान गणितज्ञ श्रीनिवास रामानुज जी की जयंती मनाई गई। कार्यक्रम का उद्घाटन स्थानीय प्रबंधकारिणी समिति के सचिव राजीव कुमार सिंह, सदस्य जलधर हरिजन, अभिभावक प्रतिनिधि अनीता झा, पूर्व सदस्य संध्या कुमारी, संरक्षक नरेश मोहन झा के द्वारा सामूहिक रूप से दीप प्रज्ज्वलित कर किया गया। इस अवसर पर आसरा क्लब के मेंबर ब्रजकिशोर सिंह के द्वारा संस्कार केंद्र के बच्चों में पेंसिल, कॉपी एवं सार्पनर का वितरण किया गया। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाचार्य हरि 

किशोर पंडित, कार्यक्रम प्रमुख बासुकी प्रसाद साह, सुनीता कुमारी, दीपक कुमार, बृजेश कुमार, विजय कुमार झा, सुमन प्रसाद सिन्हा, अनिता कुमारी, रानी कुमारी, शिखा झा, ललिता कुमारी, माला कुमारी, अमरकांत झा, कैलाश कुमार के सहयोग से कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस अवसर पर गणित दौड़, पहाड़ा सम्राट एवं क्वीज कार्यक्रम भी हुआ। इस अवसर पर स्थानीय प्रबंधक कारिणी समिति के आमंत्रित सदस्य संजीव कुमार पाठक की सहभागिता रही। आचार्य उदय कुमार एवं मुकेश कुमार का पूर्ण सहयोग रहा। साथ ही मास्क का वितरण किया गया।

वहीं दूसरी ओर संस्कार केंद्र गणित प्रतियोगिता में कक्षा प्रथम से आदित्य राय ने प्रथम स्थान, अंकिता कुमारी ने द्वितीय स्थान, जुली कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। साथ ही पहाड़ा सम्राट प्रतियोगिता में गीता कुमारी ने प्रथम स्थान, राखी कुमारी ने द्वितीय स्थान और प्रिया कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा द्वितीय से गणित प्रतियोगिता में राखी कुमारी ने प्रथम स्थान, छोटी कुमारी ने द्वितीय स्थान और रंजन कुमार ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा तृतीय से गणित प्रतियोगिता में पलक कुमारी ने प्रथम स्थान, राजवीर राय ने द्वितीय स्थान और मौसम कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। कक्षा चतुर्थ से आदित्य कुमार पाठक ने प्रथम स्थान, रितेश कुमार ने द्वितीय स्थान और वीणा कुमारी ने तृतीय स्थान प्राप्त किया। 

कुमार चंदन, ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - कुमार चन्दन, बाँका (बिहार)

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें