Bounsi News: छापोलिका धर्मशाला में हुई आंगनबाड़ी सेविकाओं की बैठक

 ग्राम समाचार, बौंसी, बांका। बौसी प्रखंड के स्थानीय छापोलीका धर्मशाला में मंगलवार को आंगनवाडी सेविकाओं की एक बैठक आयोजित की गई। बैठक जिला संयोजक प्रकाश कापरी की अध्यक्षता में की गई। इस बैठक का मुख्य उद्देश्य था, कि टोकन प्रणाली ओटीपी सिस्टम के द्वारा टीएचआर वितरण करने में उत्पन्न व्यवधान की चर्चा करना एवं इसका विरोध करना। इस बैठक में सभी ने इस सिस्टम का विरोध किया।



 प्राप्त जानकारी के अनुसार कार्यालय के आदेशानुसार टीएचआर का वितरण ओटीपी टोकन प्रणाली सिस्टम से करना सभी सेविकाओं से असंभव बताया गया। यह भी बताया गया कि प्रणाली से कई प्रकार की तकनीकी एवं वैधानिक समस्या उत्पन्न होती है। जैसे कि, लाभुकों की आईडी नहीं आना, ओटीपी लोड नहीं होना, आधार संख्या गलत बताना, आधार संख्या लोड होने के बाद अगला विकल्प नहीं खुलना, पासवर्ड गलत बताना, विभाग द्वारा प्राप्त मोबाइल खराब होना एवं सर्वर का काम नहीं करना, सभी लाभुकों को मोबाइल उपलब्ध नहीं होना इत्यादि जैसे समस्याओं की चर्चा की गई और सभी ने इसका विरोध भी जताया। साथ ही बाल विकास परियोजना पदाधिकारी बौसी, (बांका) को इस संदर्भ में आवेदन भी दिया गया। इस अवसर पर पूरे प्रखंड की आंगनवाड़ी की सेविकाएँ काफी संख्या में उपस्थित थीं।

कुमार चंदन,ग्राम समाचार संवाददाता, बौंसी।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें