expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Online Education


Banka News: नये वर्ष में गृह रक्षक अभ्यर्थियों को तोहफा देनी है जा रही है गृह विभाग

 ग्राम समाचार,बांका। बांका जिला गृह रक्षक अभ्यर्थियों द्वारा लंबे समय से चयन की प्रक्रिया हेतु प्रतीक्षारत थे। गृह विभाग नए वर्ष में गृह रक्षकों अभ्यर्थियों को नया तोहफा देने जा रही है। जिला पदाधिकारी बांका की अध्यक्षता में आज 28.12.2020 को गृह विभाग के प्राप्त निर्देश के आलोक में रोस्टर संधारण की समीक्षा की गई। कुल 282 गृह रक्षकों की भर्ती की स्वीकृति दी गई है। 



इसमें 10% महिला गृह रक्षकों के लिए पद आरक्षित है। विज्ञापन संख्या 2/11 के मापदंडों पर भी चर्चा की गई। गृह रक्षकों के नामांकन के लिए सर्वप्रथम दौड़ का आयोजन किया जाता है। आवेदकों को 6 मिनट में 1.06 किलोमीटर  (1 मील) की दौड़ पूरी करनी होती है। जो अभ्यर्थी सफलतापूर्वक दौड़ परीक्षा पास कर लेते हैं, उन्हें आगे की गतिविधियों तथा ऊंची कूद, लंबी कूद, डिस्कस थ्रो एवं गोला फेक की प्रतियोगिता में भाग लेने की अनुमति दी जाती है। गृह रक्षकों के नामांकन हेतु उम्र सीमा 19 से 40 वर्ष निर्धारित है। विज्ञापन संख्या 2/11 के अंतर्गत 10 हजार से अधिक आवेदकों द्वारा आवेदन दिया गया है। इन आवेदकों में लगभग 2800 आवेदक 30 वर्ष से कम उम्र के हैं, शेष आवेदकों का उम्र 30 वर्ष से अधिक है। विभागीय निर्देश के अनुरूप रोस्टर संधारण की प्रक्रिया पूर्ण हो जाने पर दिनांक 26.01.2021 के बाद दौड़ का आयोजन होने की संभावना है।

ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें