Rewari News : कोरोना के प्रति लोगों को करें जागरूक, घर से बाहर मास्क अवश्य लगाए, अपना व्यवहार रखें सुरक्षात्मक : डीसी

रेवाड़ी, 6 नवंबर। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने कहा है कि लोगों को कोरोना से बचाव संबंधी जागरूकता फैलाने के लिए नपा की गाडिय़ों में जिंगल के द्वारा ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार करें। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह आज जिला आपदा प्रबंधन अथोरिटी की बैठक में बोल रहे थे। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाएं रखने, हाथों को साबुन या सेनेटाइजर से साफ रखने व अपना व्यवहार सुरक्षात्मक रखने का संदेश देने का कार्य करें ताकि कोविड- 19 से अधिक से अधिक लोगों का बचाव किया जा सकें। उन्होंने कहा कि दो गज सामाजिक दूरी का पालन करें व घर से बाहर मास्क अवश्य लगाए तथा कोरोना के लक्षण प्रतीत होते ही जांच कराएं। उन्होंने कहा कि मास्क न पहनने वाले लोगों के चालान किए जाएं। उन्होंने कहा कि जिस प्रकार से कोरोना के केस बढ़ रहे है हमें एहतिहात बरतनी होगी।



डीसी ने उपमंडल अधिकारियों को निर्देश दिए कि उनके क्षेत्र में कोरोना और प्रदूषण के कारण पटाखे न चले इसके लिए पुलिस विभाग के साथ निगरानी रखें तथा कोई पटाखे बेचता पकड़ा जाएं तो उसके खिलाफ कार्यवाही करें। उन्होंने कहा कि जिला में पटाखे बेचने पर प्रतिबंध है। उन्होंने डीसीडब्ल्यूओ को निर्देश दिए कि बाल उत्सव में प्रदूषण पर ऑनलाइन प्रतियोगिताएं करवाएं तथा विजेता रहने वाले बच्चों को पुरस्कृत करें। उन्होंने सीईओ जिला परिषद को निर्देश दिए कि सैल्फ हैल्प गु्रप के माध्यम से मास्क खरीदे तथा उनका वितरण करवाएं। उन्होंने सीएमओ को निर्देश दिए है कि कोरोना पॉजिटिव नागरिक को आक्सीमीटर दिलवाएं ताकि वह आक्सीजन का लेवल चैक करता रहें। इस अवसर पर एडीसी राहुल हुड्डïा, एसडीएम रेवाड़ी रविन्द्र यादव एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, सीईओ जिला परिषद त्रिलोक चंद, सीटीएम संजीव कुमार, डीआरओ विजय यादव, डीएसपी हंसराज, सीएमओ डॉ सुशील माही, नपा एमई अजय सिक्का सहित अन्य संबधित अधिकारी मौजूद रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें