Rewari News : केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के चेयरमैन नेे किया रामसिंहपुरा डम्पिंग यार्ड का औचक निरीक्षण

रेवाडी, 13 नवंबर। केन्द्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष शिवदास मीणा ने आज रेवाडी जिला के रामसिंह पुरा में बनाए गए डम्पिंग यार्ड का औचक निरीक्षण किया तथा यहां पर की गई व्यवस्था के बारे में जानकारी ली और अधिकारियों को आवश्यक दिशानिर्देश भी दिए। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए है कि इस डम्पिंग यार्ड की रेगुलर मॉनिटिरिंग करें। उन्होंने कहा कि जैविक उपचार (बॉयोरेमिंडेशन) टैंडर किया हुआ है उसे तुरंत लागू करवाएं। उन्होंने बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए शहर के विभिन्न स्थानों का निरीक्षण कर शहर में कचरे के प्रबंध के लिए की जा रही व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया।



चेयरमैन शिवदास मीणा ने नगर परिषद द्वारा डम्पिंग यार्ड में की गई व्यवस्था जिसमें बदबू खत्म करने व मक्खी-मच्छर के प्रकोप को खत्म करने के लिए बॉयोकल्चर का छिडक़ाव, लाईम पाउडर, फायर वाहन द्वारा आग की रोकथाम के लिए पानी का छिडक़ाव बारे में संतोष जताया। मीणा ने कहा कि इस डम्पिंग यार्ड में बदबू खत्म करने के लिए जो बॉयोकल्चर का छिडक़ाव किया जाता है, वह अच्छा कदम है। इस मौके पर एसडीएम बावल मनोज कुमार, आरओ प्रदूूषण नियंत्रण बोर्ड कुलदीप, कार्यकारी अधिकारी नगर परिषद अभय सिंह, मुख्य सफाई निरीक्षक संदीप, नगर पालिका बावल सचिव समयपाल सहित अन्य अधिकारी भी उपस्थित रहें।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें