Rewari News : रेलवे पुलिस ने बिना मास्क वाले यात्रियों तथा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए नाईट डोमिनेशन अभियान चलाया गया


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : गृहमंत्री हरियाणा सरकार द्वारा कोरोना महामारी के संक्रमण के प्रभाव को रोकने के लिए जारी दिशा निर्देशों की अनुपालन में पुलिस अधीक्षक रेलवेज हरियाणा सुरेन्द्रपाल सिंह आईपीएस के निर्देश में जीआरपी रेवाडी ने गत रात्री को बिना मास्क वाले यात्रियों तथा अपराध पर अंकुश लगाने के लिए नाईट डोमिनेशन अभियान चलाया गया। जीआरपी एसएचओ रणबीर सिंह ने बताया कि पुलिस अधीक्षक रेलवेज हरियाणा ने नाईट डोमिनेशन के दौरान रेवाडी जंक्शन सहित हरियाणा के प्रमुख रेलवे स्टेशनों पर आने वाले बिना मास्क वाले यात्रियों व स्टेशनों की सुरक्षा व्यवस्था चाक चौबंद बनाएं रखने के लिए व अपराध पर अंकुश लगाने के लिए गत रात्री को 10 बजे से सुबह 4 बजे तक रात्री गस्त और रेलवे फाटकों नाकाबंदी की गई। जिसमें जीआरपी रेवाड़ी द्वारा प्लेटफार्म चैकिंग पार्टियां और फाटकों पर नाकाबंदी करके विभिन्न स्थानों व रेवाड़ी पहुँचने वाली रात्रि ट्रेन में चैकिंग की गई। जो प्रत्येक थाना क्षेत्र के अनुसार अपराध की रोकथाम के लिए पर्यवेक्षण अधिकारी, प्रबंधक थाना और चौकी इंचार्ज और रेलवे थाना चौकी में तैनात फ़ोर्स नाकाबंदी और चैकिंग में रही।



जीआरपी एसआई नरेश कुमार ने बताया कि अभियान के तहत जीआरपी द्वारा रात को 10 बजे से तड़के चार बजे तक रेलवे कैंटीन व खानपान रेहड़ियों पर काम करने वाले 15 व्यक्तियों जांच की तथा विश्रामलय में रुकी महिला यात्रियों से पूछताछ की। अभियान के दौरान ही जीआरपी एचसी सुरेंद्र कुमार ने जोधपुर एक्सप्रेस में जांच के समय अवैध तश्करी के लिए रखी गई देसी शराब की 14 बोतल पकड़ी। जिसके बारे में नामुलम व्यक्ति के खिलाफ जांच के लिए मामला दर्ज कर किया गया।तथा शनिवार  दिन में 7 लोगों के बिना मास्क के चालान भी किये गए। जीआरपी एसएचओ रणबीर सिंह ने कहा कि अभियान का उद्देश्य रात में स्टेशन पर आने वाले यात्रियों द्वारा कोरोना के नियमों का सख्ती से पालन करवाना, अपराधिक गतिविधियों पर रोक लगाना तथा अपराधिक तत्वों के अंदर कानून का भय पैदा करते हुए सभी यात्रियों को सुरक्षित रखना है। 



भविष्य में भी नाईट डोमिनेशन करके कानून व्यवस्था को पूर्ण रूप से नियंत्रित रखने के लिए अपराधों और अपराधियों पर लगाम हेतु प्रयास जारी रखें जायेंगे। रात्री अभियान में एसएचओ रनबीर सिंह, एसआई नरेश कुमार, दयाराम, उमेद सिंह, एएसआई अशोक कुमार, एचसी राजबीर, महिला कांस्टेबल बिन्दु व सुनीता उपस्थित रहे।



Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें