expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : कल युद्ध स्मारक पर गूंजेगी रेजांगला शौर्यगाथा



रेवाड़ी,16 नवंबर : रेजांगला शौर्य समिति के तत्वावधान में दिल्ली रोड़ स्थित रेजांगला युद्ध स्मारक पर आयोजित किए जा रहे रेजांगला शौर्य उत्सव के अंतर्गत 17 नवंबर को शाम 5 बजे 'जरा याद करो कुर्बानी' नामक कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा, जिसमें रेजांगला शौर्यगाथा एवं रेजांगला वृत्तचित्र मुख्य आकर्षण होंगे। समिति अध्यक्ष राव संजय सिंह की अध्यक्षता में होने वाले इस कार्यक्रम में समिति से जुड़े सेवानिवृत्त सैन्य अधिकारी मेजर अशोक यादव समिति संबंधित जानकारी देंगे तथा अनेक साहित्यिक, सांस्कृतिक संस्थाओं के प्रतिनिधि शिरकत करेंगें। उल्लेखनीय है कि जहां उत्सव के चौथे दिन जिले के रंगकर्मियों ने शहीदों को भावपूर्ण स्मरण किया था वहीं  पांचवें दिन भाजपा के जिला अध्यक्ष हुकमचंद यादव, बनधन बैंक परिवार तथा ब्लड डोनर ग्रुप के प्रतिनिधियों ने नसीबपुर के शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।



उक्त जानकारी देते हुए समिति के महासचिव नरेश चौहान एडवोकेट ने बताया कि रेजांगला शौर्य दिवस की पूर्व संध्या पर आयोजित होने वाले इस कार्यक्रम में श्रीजी इंटरटेनमेंट के निदेशक ऋषि सिंहल के संयोजन  में  साहित्यकार सत्यवीर नाहड़िया द्वारा लिखित रेजांगला शौर्यगाथा 'दिवाली बासठ की' के स्वर लहरियों के बीच संस्कृतिकर्मियों द्वारा शहीदों की स्मृति में दीपार्चन किया जाएगा। इस दौरान रेजांगला योद्धाओं द्वारा इस युद्ध के रोचक किस्सों के संस्मरण तथा संस्था की गतिविधियों पर आधारित वृत्तचित्र मुख्य आकर्षण होगा, जिसकी प्रस्तुति रंगमंच फिल्मांकन से जुड़े खूब धूपिया तथा सत्यप्रकाश सैनी  संभालेंगे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें