Rewari News : लोक कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक से कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता का संदेश दिया



रेवाड़ी, 2 नवंबर। जिले में कोरोना संक्रमण को रोकने और उसके बचाव के बारे में लोगों को जागरूक करने के लिए लोक कलाकारों ने नुक्कड़ नाटक के माध्यम से एक अभियान शुरू किया है। उपायुक्त यशेन्द्र सिंह के निर्देश पर मुख्यमंत्री सुशासन सहयोगी मृदुला सूद की उपस्थिति में नाटक मंडली के सदस्यों द्वारा नुक्कड़ नाटक के माध्यम से बीएमजी मॉल, नाईवाली चौक व रेवाड़ी शहर के मुख्य स्थानों पर कोरोना संक्रमण को रोकने और बचाव के क्या-क्या उपाय हैं, उसको नाटक के जरिए बताया गया, जिसे लोग आसानी से समझ रहे हैं।

स्वच्छता को अपनाना है कोरोना को मिलकर हराना है, न डरें न डराएं सतर्क रहकर जागरूकता फैलाएं, राखेगा माणस हरयाणे का जिम्मेदारी पूरी हरा देगा कोरोना नै रख कै दो गज दूरी जैसे स्लोगनों का प्रयोग करके कलाकारों ने हंसी-मजाक में लोगों को समझाया, जिससे लोगो में इसकी रुचि दिखाई दी और लोग इस नाटक के माध्यम से कोरोना के बचाव के उपायों पर ध्यान दे रहे हैं। नुक्कड़ नाटक के माध्यम से सोशल डिस्टेंस रखने, साबुन या सेनेटाइजर से बार-बार हाथों को धोने एवं मुंह पर मास्क पहनने के लिए सलाह दी गई।

कलाकार सुरेन्द्र, प्रियंका, कपिल, नवदीप, राहुल व मनोज द्वारा नुक्कड़ नाटक की प्रस्तुति दी जा रही है।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने बताया कि कोरोना महामारी के इस दौर में सरकार द्वारा जनजागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, जिसके अंतर्गत रेवाड़ी जिला में भी कलाकार विभिन्न क्षेत्रों में जाकर लोगों को जागरूक कर रहे हैं। यह कलाकार नुक्कड़ नाटक के माध्यम से लोगों को मास्क पहनना, हाथ धोना और सामाजिक दूरी बनाने का संदेश दे रहे हैं।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें