Godda News: उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक ने छठ घाटों का निरीक्षण कर दिए आवश्यक दिशा निर्देश




ग्राम समाचार गोड्डा, ब्यूरो रिपोर्ट:-       लोक आस्था के महापर्व छठ व्रत की तैयारियों को लेकर उपायुक्त गोड्डा भोर सिंह यादव व पुलिस अधीक्षक गोड्डा वाई एस रमेश द्वारा संयुक्त रूप से शहर के विभिन्न छठ घाटों का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के क्रम में उपयुक्त के द्वारा मुलर्स टैंक, एवं राजकचहरी घाट रौतारा चौक का निरीक्षण किया गया एवं वहां की वस्तुस्थिति व साफ-सफाई का जायजा लेते हुए संबंधित अधिकारियों को निर्देशित किया कि छठ पर्व को देखते हुए इन घाटों पर साफ-साफाई की व्यवस्था अच्छी तरह से रहे ताकि छठ व्रतियों को किसी प्रकार की परेशानी का सामना न करना पड़े।

निरीक्षण के क्रम में उपायुक्त द्वारा विधि व्यवस्था को लेकर संबंधित पदाधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया। इसके अलावे उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निदेशित किया कि सभी छठ घाटों का लगातार भ्रमण कर यह सुनिश्चित करें कि कहीं भी छठव्रतियों व श्रद्धालुओं को किसी प्रकार की कठिनाई का सामना न करना पड़े। सबसे महत्वपूर्ण है कि ये सुनिश्चित किया जाय कि सभी आवश्यक तैयारी ससमय पूर्ण हो जाय एवं संबंधित अधिकारीकर्मी पूरी मुस्तैदी के साथ कर्तव्य स्थल पर अपने दायित्वों का निर्वहन करें। 

इसके अलावे उपायुक्त ने जिलावासियों से आग्रह करते हुए कहा कि राज्य सरकार द्वारा वर्तमान में छठ पर्व को लेकर प्राप्त दिशा-निर्देश के अनुसार ढील दी गयी है। ऐसे में छठ पर्व व वर्तमान में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए सभी छठ घाटों पर श्रद्धालुओं द्वारा सोशल डिस्टेंसिंग के तहत आपस में दो गज की दूरी बनाये रखने के साथ मास्क व सेनिटाईजर का प्रयोग अनिवार्य रूप से लागू रहेगा। साथ हीं हम सभी का यह प्रयास होना चाहिये कि हम छठ पर्व के दौरान इन घाटों को स्वच्छता मिशाल के रूप में पेश करें। इसके लिए जिला प्रशासन द्वारा किये जा रहे कार्यों के साथ-साथ आम जनमानस का सहयोग आपेक्षित है। साथ ही उन्होंने लोक आस्था के इस महापर्व को सौहार्द एवं शांतिपूर्ण रूप से मनाने हेतु आमजनों से अपील की।

इस दौरान निरीक्षण के क्रम में पुलिस अधिकारी व पुलिसकर्मी एवं ग्रामीण उपस्थित थे।




Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें