expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Deoghar News: प्रसाद योजना तहत चल रहे कार्यो में तेजी लाएं- उपायुक्त


ग्राम समाचार देवघर, ब्यूरो रिपोर्ट:-    उपायुक्त-सह-जिला दण्डाधिकारी कमलेश्वर प्रसाद सिंह की अध्यक्षता में प्रसाद योजना के तहत किये जा रहे विकास कार्यों की समीक्षा बैठक समाहरणालय सभागार में आयोजित किया गया। इस दौरान चल रहे विभिन्न कार्यों की समीक्षा करते हुए उन्होंने कार्य में तेजी लाने के साथ शिवगंगा व जलसार पार्क के सौंदर्यीकरण के कार्यों की प्रगति को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा-निर्देश दिया गया। साथ हीं उपयुक्त द्वारा शिवगंगा सरोवर में बन रहे आठ मंडप एवं तीन कोलोनेड के निर्माण कार्य की अद्यतन स्थिति से अवगत हुए।

 इस संदर्भ में संवेदक द्वारा जानकारी दिया गया कि शिवगंगा में बन रहे आठ मंडप में से एक मंडप का ढलाई का कार्य पूर्ण हो चुका है शेष सात मंडप का कार्य शिवगंगा के जलस्तर कम होने के उपरांत कार्य किया जाएगा साथ ही शिवगंगा में बन रहे तीन कॉलोनेड में से तीन नंबर कोलोनेड के ढलाई का काम पूर्ण हो चुका है। साथ हीं 15 दिन के अंदर दूसरे नंबर कोलोनेड का ढलाई का कार्य पूर्ण हो जाएगा। 

इसके अलावे समीक्षा के क्रम में उन्होंने जलसार पार्क के सौंदर्यीकरण हेतु बन रहे वॉक वे, बोल्डर पिचिंग, रेलिंग के कार्यो का समीक्षा करते हुए संबंधित विभाग के अधिकारी को निदेश दिया की सारे कार्यो को निर्धारित समय से एवं गुणवत्तापूर्ण तरीके से कराए। समीक्षा के क्रम में उपायुक्त ने कांवरिया पथ में बनाये जाने वाले सामुदायिक भवन के निर्माण कार्य में तेजी लाने का निर्देश दिया। इसके अलावे उन्होंने कहा कि कांवरिया पथ में बनाये जाने वाले सामुदायिक भवन, शौचालय, शेड आदि का निर्माण कार्य गुणवत्तापूर्ण तरीके से 28.02.2021 तक पूर्ण करा लें।

समीक्षा बैठक के दौरान उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने प्रसाद योजना के तहत देवघर जिले में प्रवेश हेतु बनाये जाने वाले तीनों प्रवेश द्वार की वास्तुस्थिति व वर्तमान स्थिति में चल रहे कार्यों की वास्तुस्थिति से अवगत हुए। साथ हीं देवीपुर में बन रहे प्रवेश द्वार के संबंध में उपायुक्त द्वारा पथ प्रमंडल देवघर के अधिकारी एवं आईडेक के अधिकारियों को जमीन का पुनःसर्वेक्षण कर प्रस्ताव उपलब्ध कराने का निदेश दिया। वहीं संबंधित अधिकारियों व एजेंसी के कर्मियों को निदेशित किया कि राष्ट्रीय राजमार्ग से एन०ओ०सी० लेने हेतु 15 दिनों के अंदर ऑनलाइन आवेदन करें। 

इसके अलावे बैठक के दौरान उपायुक्त कमलेश्वर प्रसाद सिंह ने जसीडीह एवं देवघर रेलवे स्टेशन पर टूरिस्ट इनफार्मेशन कियोस्क के निर्माण कराए जाने के कार्य की जानकारी लेते हुए संबंधित अधिकरी एवं एजेंसी के कर्मी को निदेशित किया कि रेलवे के अधिकारियों के साथ आपसी समन्वय स्थापित करते हुए कार्य को तेजी से कराया जाय। साथ हीं कुमैठा स्टेडियम के पास पर्यटन विभाग द्वारा बन रहे फूड क्राफ्ट इंस्टीच्यूट के निर्माण कार्य को लेकर संबंधित अधिकारियों को आवश्यक व उचित दिशा निर्देश दिया।

 बैठक में  उपविकास आयुक्त संजय कुमार सिन्हा, अनुमंडल पदाधिकारी दिनेश कुमार यादव, जिला योजना पदाधिकारी मिथलेश कुमार झा, राष्ट्रीय राजमार्ग, पथ प्रमंडल, नगर निगम लिमिटेड के कार्यपालक अभियंता,वं संबंधित विभाग के अधिकारी एवं आईडेक के प्रतिनिधि आदि उपस्थित थें।

Share on Google Plus

Editor - भुपेन्द्र कुमार चौबे

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें