Banka News: जिला खनन टास्क फोर्स बैठक में जिला पदाधिकारी ने दिये कई निर्देश

 ग्राम समाचार,बांका। कल दिनांक 24.11.2020 को जिला पदाधिकारी बांका की अध्यक्षता में उनके कार्यालय वेशम में जिला खनन टास्क फोर्स की बैठक की गई। जिला पदाधिकारी, बांका के द्वारा जिले में अवैध भंडारण एवं जिले में ओवरलोडेड वाहनों की मिल रही शिकायतों के आलोक में प्रतिदिन इस दिशा में कार्यवाही करने का निर्देश परिवहन पदाधिकारी, बांका को दिया गया। सप्ताह में कम से कम 2 दिन अनुमंडल पदाधिकारी बांका के नेतृत्व में बालू का अवैध खनन प्रेषण एवं क्षमता से अधिक लोड वाहनों के परिचालन को रोक लगाने के लिए औचक छापामारी करने का निर्देश दिया गया है। साथ ही खनन पदाधिकारी को 15 दिनों का कार्य योजना बनाकर देने का निर्देश दिया गया।



  जिला परिवहन पदाधिकारी, बांका को निर्देश दिया गया कि अल्ट्रारेशन वाले वाहनों की पहचान/ जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया साथ ही खनन पदाधिकारी, बांका को वैध बालू घाटों में क्षमता से अधिक खनिज लदे वाहनों पर विधिसम्मत कार्रवाई करते हुए बंदोबस्तधारी को भी पत्र के माध्यम से स्पष्टीकरण की मांग करने का निर्देश दिया गया। बैठक में उपस्थित अनुमंडल पुलिस पदाधिकारियों को निर्देश दिया गया कि सभी थानाध्यक्षों को अपने स्तर से निर्देश दे कि बालू के अवैध खनन, प्रेषण, भंडारण एवं ओवरलोडिंग की रोकथाम हेतु कार्यवाही में तेजी लाएं, साथ नामित अवैधकर्ताओं को विशेष अभियान चलाकर गिरफ्तार करने का निर्देश दिया गया। अब तक संयुक्त छापेमारी नहीं किए जाने को लेकर जिला पदाधिकारी, बांका के द्वारा नाराजगी व्यक्त की गई। दुमका भागलपुर मुख्य मार्ग पर चलने वाले मालवाहक वाहनों में ओवरलोडिंग की स्थिति देखते हुए स्थानीय लाइनर/ पासर की भूमिका को नियंत्रित करने एवं एवं रजौन, बाराहाट एवं बौंसी में ओवरलोड वाहनों की जांच में तेजी लाने का निर्देश दिया गया। बैठक में वन प्रमंडल पदाधिकारी बांका, अनुमंडल पदाधिकारी बांका, अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बांका एवं बेलहर, जिला परिवहन पदाधिकारी बांका एवं खनन पदाधिकारी बांका उपस्थित थे।

ब्यूरो रिपोर्ट, ग्राम समाचार, बांका।

Share on Google Plus

Editor - सुनील कुमार

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें