Rewari News : डीसी यशेन्द्र सिंह ने जिलावासियों को दशहरा पर्व की बधाई दी

 

रेवाड़ी, 25 अक्टूबर : उपायुक्त यशेन्द्र सिंह  ने जिलावासियों को दशहरा की बधाई दी। उन्होंने कहा कि दशहरा पर्व बुराई पर अच्छाई की जीत के प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। यह त्योहार हमें सभी बुराइयों का अंत करने और जीवन में सुदृढ़ एवं सदाचार ग्रहण करने की प्ररेणा देता है। उन्होंने कहा कि हमें अपनी मानसिकता में बदलाव लाना होगा तभी हम इन बुराइयों से दूर हो सकेंगे।

उपायुक्त यशेन्द्र सिंह ने आमजन से अपील की है कि दशहरा पर्व को नशा आदि से दूर रह कर अपने परिवार के साथ खुशी से मनाएं। उन्होंने कहा कि ऐसे महोत्सव हमारे समृद्ध सांस्कृतिक एवं धार्मिक धरोहर के प्रतीक हैं। हमें इन्हें वैचारिक और धार्मिक संकीर्णता और साम्प्रदायिक भेदभाव को भुला कर पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाना चाहिए। उपायुक्त  ने कामना की कि यह त्योहार हर नागरिक के जीवन में शांति, खुशहाली और समृद्धि लेकर आएं। उन्होंने कहा कि वर्तमान में विश्वव्यापी कोरोना महामारी को देखते हुए इस त्योहार सहित आने वाले सभी त्योहारों को सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों की पालना करते हुए मनाना होगा। नागरिकों को भीड़भाड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचना होगा। इसके अलावा प्रत्येक नागरिक को फेस मास्क पहनने की अनिवार्यता रखनी होगी। उपायुक्त ने जिलावासियों से यह भी आग्रह किया कि वे फसल अवशेषों को आग के हवाले ना करें।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें