Rewari News : बाल विकास विभाग द्वारा केक काटकर बच्चियों का जन्मदिन मनाया

 


ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी, 22 अक्टूबर। जिला महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा जिले के विभिन्न गांवों में बालिका दिवस मनाया  जा रहा है। महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा आज नाहड़ गांव में बालिका दिवस मनाया गया। इस अवसर पर आज एक वर्ष तक की बच्चियों का केक काटकर जन्मदिन मनाया गया।

जिला महिला एवं बाल विकास अधिकारी संगीता यादव ने इस अवसर पर बताया कि अंतर्राष्ट्रीय बालिका दिवस हर साल 11 अक्टूबर को मनाया जाता है। इसी के चलते अक्टूबर माह में जिले के गांवों में यह कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि इसका मुख्य उद्देश्य महिला सशक्तिकरण और उन्हें उनके अधिकार प्रदान करने में मदद करना, ताकि दुनिया भर में उनके सामने आने वाली चुनौतियों का वे सामना कर सकें और अपनी जरूरतों को पूरा कर सकें। साथ ही दुनिया भर में लड़कियों के प्रति होने वाली लैंगिक असामानताओं को खत्म करने के बारे में जागरूकता फैलाना है।



इस अवसर पर एक वर्ष की बच्चियों की माताओं को भी सम्मानित किया गया। इस अवसर पर सीडीपीओ दीपिका,  सुपरवाइजर पिंकी, नीतू, सरिता, संतोष, उँगता, विभिन्न आंगनवाड़ी वर्कर्स सहित लच्छीराम, ईश्वर, सुमित्रा मौजूद रहे।

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें