expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : सीएम विंडो पर प्राप्त शिकायतों का शीघ्र करें समाधान : एडीसी

रेवाड़ी, 15 अक्टूबर। अतिरिक्त उपायुक्त राहुल हुड्डा ने कहा कि सीएम विंडो पर आने वाली शिकायतों को प्राथमिकता के आधार पर हल करें तथा उसकी एटीआर रिपोर्ट भी अपलोड करें। एडीसी राहुल हुड्डा वीरवार को जिला सचिवालय सभागार में सीएम विंडो, सरल पोर्टल व ई-टिकटिंग पर आने वाली शिकायतों व सेवाओं की समीक्षा बैठक की अध्यक्षता कर रहे थे। एडीसी ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि वे सीएम विंडो पर प्राप्त हुई शिकायतों के निपटान में देरी न करें। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी सीएम विंडो के संबंध में अपने-अपने विभाग से संबंधित शिकायतों की प्रतिदिन व्यक्तिगत तौर पर निगरानी रखेंं। उन्होंने कहा कि सभी अधिकारी अपने विभाग से संबंधित शिकायतों का समाधान कर रिपोर्ट अपडेट करें। उन्होंने उन्होंने बताया कि जिला में सीएम विंडो का डिस्पोज रेट 98.09 प्रतिशत है।

बैठक में बताया गया कि सीएम विंडो पर कुल 14 हजार 324 शिकायते प्राप्त हुई है जिनमें से 14 हजार 50 शिकायतो का निपटान कर दिया गया है बाकि लम्बित शिकायतों पर कार्य किया जा रहा है। एडीसी ने कहा कि सीएम विंडो पर 128 शिकायते ओवर डयू चल रही है उन पर तुरंत कार्यवाही कर उनकी रिपोर्ट भेजें। राहुल हुड्डïा ने बताया कि रेवाडी जिला सरल पोर्टल पर सेवाएं देने में प्रदेशभर में तीसरे नंबर पर है, इसके लिए अधिकारी और मेहनत कर जिला को नंबर वन पर लाने का प्रयास करें। सरल पोर्टल पर अब तक 13 लाख 58 हजार 882 आवेदन प्राप्त हुए जिनमें से 13 लाख 44 हजार 440 का कार्य हो चुका है, जिनमें से 12 लाख 4 हजार 262 आवेदनों का तय समय सीमा में कार्य किया गया है। सरल पोर्टल पर सेवा देने में जिला का स्कोर 7.9 है। एडीसी ने कहा कि प्रदेश सरकार की ओर से शुरू किए गए सरल पोर्टल, अन्तोदय सरल पोर्टल पर विभिन्न विभागों की सेवाएं व योजनाएं एक ही छत के नीचे ऑनलाईन उपलब्ध कराई जा रही हैं, जिनका लोगों को पूरा लाभ मिलना चाहिए। बैठक में एसडीएम कोसली कुशल कटारिया, एसडीएम रेवाडी रविन्द्र यादव, एसडीएम बावल मनोज कुमार, सीटीएम संजीव कुमार, तहसीलदार प्रदीप देशवाल सहित अन्य विभागों के अधिकारी भी मौजूद थे।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें