Rewari News : बावल में किसानों ने सीएम के नाम एसडीएम को ज्ञापन सौंपा. बाजरे की फसल खरीद में तेजी लाने की मांग की.



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : बावल के किसानों ने बुधवार को मुख्यमंत्री के नाम एसडीएम मनोज कुमार को ज्ञापन सौंपा. किसान संगठनों ने ज्ञापन में बाजरा खरीद में तेजी लाने की मांग की है. किसानो का कहना है कि प्रतिदिन 15 से 20 को टोकन दिया जाता है जिसमें 7000 किसानों ने बाजरा बेचना है बावल मंडी में इस हिसाब से तो किसानों का बाजरा नहीं बिक पाएगा इसको लेकर आज एसडीएम बावल से मिले ज्ञापन दिया और एक अल्टीमेटम दे दिया कि 10 तारीख तक अगर इस बाजरे की तेजी नहीं पकड़ी तो फिर किसान 11 तारीख को अनाज मंडी में अपना किसान आंदोलन तेज करेंगे और मंडी में ही किसान बैठेंगे या तो इसकी तेजी से खरीद करवाई जाए जबकि दो सौ से ढाई सौ किसानों को कम से कम बाजरा होना चाहिए 45 दिन बाजरा खरीदना जिसमें 12 से 15 दिन छुट्टी हो जाएगी किसानों ने आज अल्टीमेटम देते हुए एसडीएम बावल को ज्ञापन दिया है. हालांकि मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने आज बावल विधानसभा क्षेत्र में बावल अनाज मंडी के साथ एक और अस्थाई मंडी (बोलनी) के निर्माण को स्वीकृति प्रदान की। जिससे क्षेत्र में बाजरा की खरीद को ओर अधिक गति मिलेगी।



इस मौके पर मुख्य लोग किसान रहे किसान रामकिशन महलावत, महेंद्र, सुमेर जैलदार, ईश्वर महलावत, भजनलाल आसलवास, रणसिंह सरपंच झाबुआ, उप चेयरमैन  चेतराम  रेवाड़ीया, कृष्ण, गजराज, सुरताराम, हीरालाल, सुमेर शेखपुर, हुकम गुर्जर, हरिपाल नम्बरदार शेखपुर, होशयार नम्बरदार, बीरसिंह जलियावास अन्य किसान मौजूद रहे. 

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें