expr:class='"loading" + data:blog.mobileClass'>

Rewari News : पुलिस झंडा दिवस पर पुलिस लाइन में किया गया रक्तदान शिविर का आयोजन

पुलिस महानिदेशक हरियाणा के निर्देशानुसार, दक्षिणी मंडल रेवाड़ी महानिरीक्षक विकास अरोडा भा०पु०से० के मार्गदर्शन, पुलिस अधीक्षक अभिषेक जोरवाल के नेत्रत्व व उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय हंसराज की निगरानी में पुलिस लाइन रेवाड़ी के सामुदायिक केन्द्र में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर का शुभारंभ प्रातः 9.30 बजे उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय हंसराज के करकमलों द्वारा किया गया। शिविर में पुरूष पुलिसकर्मियों के साथ-साथ महिला पुलिसकर्मियों की भी सराहनीय भागीदारी रही। पुलिसकर्मियों ने शिविर में बढ़-चढ़कर रक्तदान किया। उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय हंसराज ने कहा कि रक्त का कोई विकल्प नहीं हैइसलिए रक्तदान को महादान कहा गया है। प्रतिदिन हादसों में बहुत से लोग घायल होते है तथा उन्हें खून की जरूरत पड़ती है। आपका दान किया गया खून किसी मरते हुए व्यक्ति को नया जीवन दे सकता है। इसलिए सभी को रक्दान करना चाहिए ताकि खून की कमी के कारण किसी घायल व्यक्ति की मौत न हो। उन्होंने कहा कि रक्तदान करने से शरीर में किसी प्रकार की कोई कमी नहीं होतीअपितु शरीर को लाभ ही मिलता है। एक स्वस्थ व्यक्ति हर तीन माह बाद रक्तदान कर सकता है। उन्होने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति को साल में एक बार जरूर रक्तदान करना चाहिए। उन्होने कहा कि रक्तदान करने वाले लोगों के शरीर में रक्त शु़द्ध व स्वस्थ रहता है साथ ही उनके द्वारा दिए गए रक्त की एक यूनिट तीन व्यक्तियों को जीवन दान दे सकती है। क्योंकि मनुष्य का शरीर ही एकमात्र साधन है रक्त बनाने के लिए। इसलिए प्रत्येक व्यक्ति को वर्ष में बार रक्तदान अवश्य करना चाहिए। उपपुलिस अधीक्षक मुख्यालय हंसराज ने  रक्तदान करने वाले सभी पुलिसर्मियों का उत्साहवर्धन किया तथा प्रमाण पत्र भी दिये। शिविर में रक्तदान करने वाले सभी जवानों के लिए जूस व फ्रूट की पूर्ण व्यवस्था की गई थी। इस अवसर पर ब्लैड बैंक इंचार्ज सी०एम०ओ० कार्यालय रेवाड़ी डा. नीतू सिंह व अन्य स्टाफ के सदस्य मौजूद रहे।

 

 

 

अगस्त माह में दर्ज शस्त्र अधिनियम मामले में एक और आरोपी को किया गिरफ्तार

सीआईए पुलिस रेवाड़ी ने अवैध हथियार रखने के मामले में एक और आरोपी को गिरफ्तार किया है गिरफ्तार किये गए आरोपी की पहचान बंजारवाडा मोहल्ला निवासी बिरेंदर उर्फ बिंदर के रूप में हुई है उक्त मामले में एक आरोपी को पुलिस पहले ही गिरफ्तार कर चुकी है। जांचकर्ता ने बताया की 11 अगस्त को पुलिस को सुचना मिलने पर एक युवक राजन निवासी बंजारवाडा को देशी कट्टा व एक जिन्दा रौंद सहित काबू करके थाना शहर रेवाड़ी में आरोपी के खिलाफ शस्त्र अधिनियम के तहत मामला दर्ज करके जाँच शुरू की थी जाँच में आरोपी राजन ने बतलाया था की यह देशी कट्टा व जिन्दा रौंद मेरा भाई बिरेंदर उर्फ बिंदर लेकर आया था और उसने घर में छिपाकर रखा हुआ था जो पुलिस ने करवाई करते हुए आरोपी बिरेंदर उर्फ बिंदर पुत्र नरेंदर सिंह निवासी बंजारवाडा थाना शहर रेवाड़ी को शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया आरोपी को आज अदालत में पेश करके दो दिन के पुलिस रिमांड लिया गया है  

Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

टिप्पणी पोस्ट करें