Rewari News : विभिन्न सामाजिक संगठनों ने हाथरस, बलरामपुर जैसी अन्य घटनाओं के विरोध में निकाला शांतिपूर्ण कैंडल मार्च.



ग्राम समाचार न्यूज : रेवाड़ी : हाथरस में एक निर्भया के साथ हुई बर्बरता के विरोध में लोगों में भारी रोष व्याप्त हो रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को रेवाड़ी में सर्व समाज के लोग नाई वाली चौक पर एकत्रित हुए और घटना के प्रति रोष जाहिर करते हुए अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की. सर्व समाज और विभिन्न संगठनों के प्रतिनिधियों ने एक शांति पूर्ण कैंडल मार्च निकाला और पीड़िता और उसके परिजनों के लिए इन्साफ की मांग की और भविष्य में इस तरह की घटनाओं की पुनरावृत्ति न हो इसके लिए भी सरकार और प्रशासन को चेताया. 



विभिन्न सामाजिक संगठनों ने देश मे महिलाओ और बेटियों पर हो रहे जघन्य अपराधों के विरोध में राव तुलाराम पार्क रेवाड़ी में एक जनसभा का आयोजन किया। जिसकी अध्यक्षता कामरेड एडवोकेट राजेंद्र सिंह यादव ने की। जिसमे मुख्य रूप से हाथरस, बलरामपुर, फरीदाबाद, भदोई, महाराजगंज जैसे अनेक जघन्य अपराधों में शामिल दोषियों को फांसी की मांग की गई। सभी सामाजिक संगठनों की ओर से इन मामलों को फास्ट ट्रैक अदालत में चला कर दोषियों को तुरंत फाँसी की सजा दिलाने की मांग की गई। पीड़ित परिवार को पचास लाख रुपए मुआवजा व उनके परिवार में से एक सदस्य को सरकारी नौकरी देने की मांग यूपी सरकार से की गई। सभा के बाद  तुलाराम पार्क से सचिवालय तक एक विशाल कैंडल मार्च निकाला गया। कैंडल मार्च में मुख्य रूप से अखिल भारतीय परिसंघ से महेश दत्त, नरेंद्र मेहरा, एसयूसीआई कम्युनिस्ट से कामरेड एडवोकेट राजेन्द्र सिंह, प्राचार्य अनिल कुमार, डॉ.बी आर अंबेडकर सोशल वेलफेयर एसोसिएशन से डॉ टीसी तंवर, रामपाल मेहरा, ऑल हरियाणा शेडयूल कॉस्ट एंप्लाइज फैडरेशन से भगत सिंह साम्भरिया,  हरियाणा अनुसूचित जाति राजकीय अध्यापक संघ  से आर पी सिंह दहिया, लक्ष्मीबाई लिसाना, मेघवाल कल्याण सभा से फूल सिंह नाहरवाल, रोडवेज एससी एम्प. संघर्ष समिति से कर्ण सिंह नाहरवाल, गजराज सिंह बुढ़पुर, डीवाईओ से एडवोकेट अजय कुमार,  महिला सांस्कृतिक संगठन डॉ प्रीतिलता व संतोष, पवित्रा प्रतिष्ठान से प्रोफेसर अनिरुद्ध यादव, सेवा स्तम्भ से जगदीश डहीनवाल, नागरिक मंच से अनिल कुमार, स्वराज अभियान से राजबाला व लक्ष्मण सिंह, सतपाल सिंह, युवा भीम आर्मी से अरविंद दिसोदिया,  अखिल भारतीय मानव कष्ट निवारण समिति से श्योकरण मेहरा, ग्रामीण सफाई कर्मचारी यूनियन से मनोज कुमार आदि संगठनों के लोग शामिल हुए।
Share on Google Plus

Editor - राजेश शर्मा : रेवाड़ी (हरि.) - 9813263002

ग्राम समाचार से आप सीधे जुड़ सकते हैं-
Whatsaap Number -8800256688
E-mail - gramsamachar@gmail.com

* ग्राम समाचार से जुड़ने के लिए यहां क्लिक करें

* ग्राम समाचार के "खबर से असर तक" के राष्ट्र निर्माण अभियान में सहयोग करें। ग्राम समाचार एक गैर-लाभकारी संगठन है, हमारी पत्रकारिता को सरकार और कॉरपोरेट दबाव से मुक्त रखने के लिए आर्थिक मदद करें।
- राजीव कुमार (Editor-in-Chief)

    Blogger Comment
    Facebook Comment

0 comments:

एक टिप्पणी भेजें